चार दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का किया आयोजन
June 18th, 2021 | Post by :- | 358 Views

कालका,   लोकहित एक्सप्रेस   ( रोहित शर्मा )     ।     राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्य प्रोमिला मलिक के नेतृत्व में 21 जून को कॉलेज ग्राउंड में 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस उपलक्ष्य में 18 से 21 जून तक चार दिवसीय योग प्रशिक्षण और पूर्व अभ्यास शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर का शुभारंभ प्राचार्य प्रोमिला मलिक द्वारा किया गया। प्राचार्य प्रोमिला मलिक ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान कोविड-19 महामारी के चलते अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा और बेहतर रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने के लिए योग की महत्वता और भी अधिक हो चली है। योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य आहार है यह मस्तिष्क और तन के बीच संतुलन बनाकर रखता है।

जानकारी देते हुए प्रो. डॉ. बिंदु ने बताया कि कॉलेज ग्राउंड में चल रहे योग शिविर में रघुवीर अहलावत, रेखा और अशोक बालियान द्वारा प्रातः 7 से पौने 8 बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा है। उन्होंने बताया कि शिविर प्रो. डॉ. कुलदीप बेनीवाल, प्रो. यशवीर, प्रो. हरदीप के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में लगाया जा रहा है। जिसमें एनसीसी के इंचार्ज प्रो. डॉ. गुरदीप प्रो. डॉ. यशवीर, एनएसएस के इंचार्ज प्रो. प्रदीप और विद्यार्थियों ने भी भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review