पॉलिटेकनिक संस्थान नानकपुर में दाखिले के लिए विद्यार्थी 17 जून से 19 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन
June 18th, 2021 | Post by :- | 259 Views

पिंजौर (रोहित शर्मा) । हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा दसवीं के परिणाम घोषित होने के बाद अब हरियाणा स्टेट टेक्निकल एजुकेशन सोसायटी की ओर से सत्र 2021-22 के लिए राज्य के सभी सरकारी, एडिड व प्राइवेट पॉलिटेक्निक संस्थानों के विभिन्न कोर्स में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी कर दिया। कोरोना महामारी के चलते एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन रहेगी। राजकीय पॉलिटेकनिक संस्थान नानकपुर में दाखिला लेने के विद्यार्थी 17 जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकेगें। आवेदन करने की अंतिम तिथ 19 जुलाई रखी गई है। पंचकूला जिले में राजकीय पॉलिटेकनिक संस्थान नानकपुर में स्थित है जहां दूसरे जिलों से लेकर राज्यों तक के विद्यार्थी कक्षा दसवीं व बारहवीं के बाद इंजीनियर का सपना पूरा करने के लिए आते हैं। राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में 5 कोर्स में 300 सीटें पर भी आवेदन शुरु हो गए है। दाखिले से पहले विद्यार्थियों को कोई परेशानी न आए, इसके लिए पॉलिटेकनिक ने अध्यापकों की कमेटी बना दी गई है। पूछताछ के लिए नंबर जारी कर दिए है। जो विद्यार्थी पॉलिटेक्निक संस्थान की वेबसाइट  पर जाकर दिए गए मोबाइल नंबर से कार्य दिवस के समय एडमिशन की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

पॉलीटेक्निक में दाखिले के लिए इस प्रकार रहेगा शेड्यूल

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

14 जून से प्रोस्पेक्टस वेबसाइट पर उपलब्ध। 17 जून से 19 जुलाई तक दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। 17 जून से 19 जुलाई तक फीस भी ऑनलाइन डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग से ही जमा की जाएगी। कागजातों की वेरिफिकेशन भी सभी कार्य दिवस के दौरान 17 जून से 20 जुलाई तक ऑनलाइन की जाएगी। इस प्रक्रिया के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग होगी। अभी ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी नहीं किया गया। इसके लिए विभाग की ओर से डेट जारी की जाएगी। पॉलिटेकनिक में आवेदन की फाइनल कट ऑफ 15 सिंतबर निर्धारित है।

दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों की ये होनी चाहिए योग्यता

राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर संस्थान की कार्यवाहक प्रिसिंपल सूक्ष्म गोयल ने बताया कि डिप्लोमा इंजीनियर प्रथम वर्ष के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं व सीधे द्वितीय वर्ष के लिए 12वीं नॉन मेडिकल या आईटीआई है, दोनों स्तरों पर प्रवेश बिना टेस्ट के 10वीं या 12वीं के प्राप्तांकों के आधार पर रही रहेगा।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review