पुलिस अधीक्षक करनाल ने पौधारोपण कर, पौधारोपण के अभियान में किया योगदान।
June 13th, 2021 | Post by :- | 310 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। पुलिस अधीक्षक करनाल श्री गंगाराम पूनीया द्वारा जिला करनाल के थाना तरावड़ी के प्रांगण में पौधारोपण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना तरावड़ी के प्रांगण में नींबू व चीकू के पौधे लगाए गए व अन्य कर्मचारियों द्वारा थाना के प्रांगण में अन्य फलदार व छायादार पौधे लगाए गए।

दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला करनाल के प्रत्येक थाना, पुलिस चौकी व पुलिस कर्मचारियों के आवास स्थानों पर पौधारोपण करने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में सभी पुलिस कर्मचारी बढ़ चढ़कर हिस्सा भी ले रहे हैं और सभी थाना, पुलिस चौकी व कर्मचारियों के आवासीय स्थानों पर फलदार व छायादार पौधे अधिक से अधिक संख्या में लगाए जा रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

पुलिस अधीक्षक ने पौधे की महत्वता बताते हुए कहा कि प्रत्येक इंसान को एक-एक पौधा अपने जीवन में अवश्य लगाना चाहिए। क्योंकि आज बढ़ रहे प्रदूषण के कारण जीवन में आक्सीजन की आवश्यकता बढ़ रही है। पौधे हमारे लिए आक्सीजन पैदा कर वातावरण को शुद्ध बनाते है।

इसलिए अधिक से अधिक पौधारोपण करे। उन्होंने कहा कि इंसान द्वारा लगाया गया पौधा जैसे-जैसे बढ़ता है उसकी यादगार उस पौधे के साथ जुड़ जाती है। उन्होंने कहा कि आज पृथ्वी पर जीवन बचाने के लिए पौधारोपण ही सार्थक उपाय है, इसलिए अधिक से अधिक पौधारोपण कर वातावरण को शुद्ध रखकर जीवन बचाने में अपना योगदान दें।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review