18-44 आयु वर्ग के लिए 14 जून को 58 स्थानों पर लगेगी कोविड वैक्सीन : राकेश प्रजापति
June 13th, 2021 | Post by :- | 200 Views

धर्मशाला, 13 जून:  कांगड़ा जिला में 18 से लेकर 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए 14 तथा 17 जून को कोविड वैक्सीन की डोज दी जाएगी। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों सहित हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए टीकाकरण सत्र प्रत्येक सप्ताह में चार दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को आयोजित किए जाएंगे जबकि सोमवार और शुक्रवार 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए आरक्षित रहेंगे जबकि अवकाश के दिन टीकाकरण के लिए कोई भी सत्र आयोजित नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 14 जून को जिला में 58 स्थानों पर 18 ये 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोविड वैक्सीन दी जायेगी। उन्होंने बताया कि भवारना ब्लॉक के सीएच भवारना, सीएचसी खैरा, सीएचसी धीरा, डाडासिबा ब्लॉक के सीएच डाडासिबा, सीएचसी रक्कड़, पीएचसी ढलियारा, ईएसआई टैरेस, सीएच फतेहपुर, सीएच रेहन, फतेहपुर ब्लॉक के पीएचसी राजा का तालाब, पीएचसी धमेटा, सीएचसी रे, गंगथ ब्लॉक के सीएचसी गंगथ, सीएचसी खैरियां, एमसीएच सदवां, पीएचसी जसूर, पीएचसी बरंडा, सीएच नूरपुर, गोपालपुर ब्लॉक के सीएचसी गोपालपुर, रोटरी भवन पालमपुर, एमसीएच बनूरी, पीएचसी कंडवाड़ी, पीएचसी पंचरूखी, पीएचसी मनियाड़ा, इंदौरा ब्लॉक के पीएचसी हगवाल, पीएचसी बडूखर, ज्वालामुखी ब्लॉक के सीएच ज्वालामुखी, सीएचसी मझीण, सीएचसी हरिपुर, पीएचसी बनखंड़ी, पीएचसी दरकाटा, पीएचसी धनोट, महाकाल ब्लॉक के सीएच बैजनाथ, सीएच चढि़यार, पीएचसी महाकाल, सीएच नगरोटा बगवां, पीएचसी चामुण्डा, नगरोटा बगवां ब्लॉक के सीएचसी बडोह, पीएचसी सुन्नी, पीएचसी सेराथाना, नगरोटा सूरियां ब्लॉक के एमसीएच कोटला, पीएचसी चलवाड़ा, शाहपुर ब्लॉक के सीएच/आईटीआई शाहपुर, पीएचसी चड़ी, पीएचसी/राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरीणी, पीएचसी सियूंह, सामुदायिक भवन धर्मशाला, थुरल ब्लॉक के सीएच थुरल, सीएच जयसिंहपुर, तियारा ब्लॉक के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़ी, पीएचसी त्रिलोकपुर, सीएचसी लंज, पीएचसी बगली, टंडन क्लब कांगड़ा में टीकाकरण किया जायेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए संशोधित दिशा-निर्देशों के अनुसार निजी अस्पतालों के लिए वैक्सीन की खुराक की कीमत प्रत्येक वैक्सीन निर्माता द्वारा घोषित की जाएगी और बाद में कोई भी परिवर्तन होगा पहले से सूचित किया जाए। निजी अस्पताल अधिकतम रु. 150 रूपये प्रति खुराक सेवा शुल्क के रूप में लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 16 जनवरी, 2021 से कोविड-19 टीकाकरण अभियान आरंभ किया गया है तथा कांगड़ा जिले में अब तक 537135 खुराक दी जा चुकी हैं, जिनमें से 363161 पहली और 86987 दूसरी खुराक दी जा चुकी हैं।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review