जौहड़जी में होगा सोलन जिला का 15वां जनमंच
September 23rd, 2019 | Post by :- | 74 Views
सोलन जिला का 15वां जनमंच कसौली विधानसभा क्षेत्र के जौहड़जी में आयोजित किया जाएगा। इस जनमंच की अध्यक्षता प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त सोलन केसी चमन ने आज यहां इस संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। केसी चमन ने कहा कि ग्राम पंचायत बोहली के जौहड़जी में आयोजित होने वाले इस जनमंच में क्षेत्र की 12 ग्राम पंचायतों की समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस जनमंच में ग्राम पंचायत काबाकलां, बोहली, अन्हेच, भोजनगर, बनासर, नेरीकलां, नारायणी, प्राथा, चम्मो, बड़ोग, कोरो कैंथड़ी तथा चेवा की शिकायतों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनमंच प्रातः 10.00 बजे आरंभ होगा। जनमंच में अपनी शिकयतों के निवारण के लिए लोगों को सर्वप्रथम इनका पंजीकरण करवाना होगा। इसके लिए लोग पूर्व जनमंच अवधि में संबंधित ग्राम पंचायत अथवा उपमंडलाधिकारी सोलन के कार्यालय में अपनी शिकायत पंजीकृत करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जनमंच निर्देशों के अनुसार एक व्यक्ति केवल एक ही शिकायत पंजीकृत करवा सकता है।

एक ग्राम पंचायत से तीन प्रस्ताव शिकायत निवारण के लिए पंजीकृत किए जा सकते हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अपनी शिकायतें पूर्व जनमंच अवधि में अवश्य पंजीकृत करवाएं और आवेदन पत्रों पर अपना मोबाइल नंबर अवश्य अंकित करें। केसी चमन ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 13 अक्तूबर, 2019 से पूर्व चिन्हित ग्राम पंचायतों में पूर्व जनमंच गतिविधियां एवं जागरूकता शिविर आयोजित करें। उन्होंने कहा कि विभाग यह सुनिश्चित बनाएं कि चिन्हित ग्राम पंचायतों में विभिन्न योजनाओं का पूर्ण निरीक्षण किया जाए और लोगों को जानकारी प्रदान की जाए। उन्होंने इस अवसर पर जिला में आयोजित विभिन्न जनमंच कार्यक्रमों की समीक्षा की और समस्याओं तथा मांगों के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विवेक चंदेल ने आयोजित किए जाने वाले जनमंच की पूर्ण जानकारी प्रदान की। सहायक आयुक्त भानु गुप्ता सहित जिला के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।