सभी सम्बन्धित विभाग पौधारोपण की तैयारी 25 जून तक पूरी करें -जिला कलक्टर
June 10th, 2021 | Post by :- | 42 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने मानसून के शीघ्र आगमन को देखते हुए पौधारोपण से जुडे़ सभी विभागों को उनके निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पौधरोपण करवाने एवं इसके लिए समस्त तैयारी 25 जून तक पूरी कर लेने के निर्देश दिए हैं।

श्री नेहरा ने बुधवार को जिला कलक्टे्रट सभागार में विभिन्न विभागों की बैठक में वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अन्य सभी विभागों एवं कार्यकारी एजेंसियों को आवश्यकता के अनुसार तैयार कर पौधे उपलब्ध कराएं। बैठक में वृहद एवं वृक्षारोपण अभियान 2021-22 के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक का आयोजन मानसून के दौरान लगाए जाने वाले पौधों की संख्या,पौधों की उपलब्धता एवं इस हेतु विभिन्न योजनाओं में उपलब्ध राशि,मद का चिन्हीकरण करते हुए लक्ष्य निर्धारण के लिए किया गया था।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती पूजा पार्थ,महात्मा गांधी नरेगा योजना में कार्यरत कार्यक्रम अधिकारी,विकास अहधकारियों एवं वन विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलग्रहण एवं भू संरक्षण विभाग, जल संसाधन विभाग,चिकित्सा विभाग,महिला एवं बाल विकास विभाग,शिक्षा विभाग,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग,कृषि विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।