एनएचएम के सामने लगे रक्तदान शिविर में 43 ने किया अपनी स्वेच्छा से रक्तदान
June 9th, 2021 | Post by :- | 165 Views

पंचकूला 9 जून 2021 ( विजय भारद्वाज ) । कोरोना महामारी के चलते आयी रक्त की कमी को पूरा करने हेतु विश्वास फाउंडेशन ने आज बुधवार को एनएचएम कार्यालय सेक्टर 2 में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। शिविर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी पंचकूला के सहयोग से लगाया गया। शिविर में सामाजिक दूरी, मास्क व सैनिटाईज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। शिविर 10 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 2.30 बजे तक चला। 43 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस कैंप का उद्देश्य ब्लड डोनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाना था। इसी उद्देश्य से फाउंडेशन समय समय पर विभिन्न संस्थानों के सहयोग से ऐसे कैंप लगा रही है।

विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में सिविल अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला की टीम ने डॉक्टर मनोज त्यागी के नेतृत्व में रक्त एकत्रित किया। शिविर का उद्घाटन डॉक्टर वीना सिंह डायरेक्टर जनरल हेल्थ सर्विस हरियाणा ने दीप प्रज्वल्लित करके किया। डॉक्टर वीना सिंह ने बताया कि लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि सभी को 90 दिन में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान जैसा पुनीत काम सबसे बड़ी सेवा में आता है।
इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर उनके साथ साध्वी शक्ति विश्वास, श्यामसुन्दर साहनी, सविता साहनी, विनोद कुमार, पीएस/एम डी एनएचएम, डॉक्टर सूबे सिंह, सुरेंदर कुमार एनएचएम, प्रीती, तान्या नारंग व ब्लड बैंक के डॉक्टर्स भी मौजूद रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।