स्मार्ट सिटी के तहत अटल पार्क बनेगा आकर्षक- उपायुक्त निशांत कुमार यादव।
June 9th, 2021 | Post by :- | 70 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत अटल पार्क को और सुविधाजनक व आकर्षक बनाया जाएगा। अटल पार्क में ओपन एयर जिम, 3 प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे जिनको भव्य बनाया जाएगा, वाटर फाऊंडेशन लगाया जाएगा, मुख्य द्वार का सौंदर्यीकरण किया जाएगा तथा पाथ-वे बनाया जाएगा व 10 गिजिबो बनाए जाएंगे ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

इस कार्य पर 2 करोड़ 15 लाख रुपये खर्च आएगा जिनमें से अधिकतर कार्य पूरे हो गए हैं। उपायुक्त ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ अटल पार्क में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा गहनता से जांच की। उन्होंने निर्देश दिए कि समय रहते शेष कार्यों को पूरा किया जाए। उपायुक्त ने बुधवार को देवी लाल चौंक पर पुल के नीचे हो रहे सौंदर्यीकरण के कार्य का निरीक्षण किया।

इस पुल की खाली जगह पर प्लाजा, पार्किंग व बैठने की जगह बनाई जा रही है ताकि लोग बैठकर यहां जलपान भी कर सकें। उपायुक्त ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत झिलमिल ढाबे के पास के पुल से नमस्ते चौंक तक शहर में हाईवे पर 7 पुल आते हैं। इन सभी पुलों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, इंटरलॉकिंग की जाएगी, पौधारोपण किया जाएगा तथा बैठने की जगह बनाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस कार्य पर करीब 2 करोड़ 25 लाख रुपये का खर्च आएगा। उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारी को निर्देश दिए कि इस कार्य पर नजर बनाकर रखें। अंत में उपायुक्त ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वार का भी अवलोकन किया। यह द्वार करीब 62 लाख रूपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है। डीसी ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को कहा कि इस क्षेत्र में सुंदर टाईलिंग की जाए।

इस अवसर पर स्मार्ट सिटी के जीएम रमेश मंढान, कार्यकारी अभियंता सौरभ गोयल व जेई मोहन कुमार उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।