प्रयास की बैठक में मोनिका कालड़ा को सर्वसम्मति से महिला विंग बराडा ब्लाक इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया
June 9th, 2021 | Post by :- | 51 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
प्रयास समाज सेवा संस्थान बराड़ा की एक बैठक का आयोजन बुधवार को अग्रवाल धर्मशाला में किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधान विशाल सिंगला ने की।  इस बैठक में मोनिका कालड़ा को सर्वसम्मति से महिला विंग बराडा ब्लाक  इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बैठक में कुसुम चौहान बराडा व सरोज चौहान दोसड़का को ब्लाक का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। अनु कौशिक डुलियाना को महासचिव, प्रीति गर्ग मुलाना को कोषाध्यक्ष, रीटा बतरा को संगठन सचिव, गुरदीप कौर व चिंकल भूटानी को ब्लाक सचिव व रेणुका मचल को कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किया गया। वरिष्ठ अधिवक्ता नम्रता गौड़ को विशेष आमंत्रित सदस्य नियुक्त किया गया। प्रयास महिला कोर्डिनेटर डाक्टर इंदु विज ने बताया कि प्रयास महिला कार्यकारिणी पिछले कई वर्षो से क्षेत्र में नारी सशक्तिकरण अभियान के तहत  महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने में मदद कर रही है।

प्रयास ने इस अभियान में क्षेत्र के विभिन्न गावों में निशुल्क सिलाई कढ़ाई, ब्यूटी एंड वेलनेश, आर्ट एंड क्राफ्ट आदि अनेक प्रकार के प्रशिक्षण केंद्र खोल कर महिलाओं को सिलाई कढ़ाई, ब्यूटी एक्सपर्ट आदि कोर्स सिखलाएं है, जिससे की वो आत्मनिर्भर बन अपना जीवनयापन कर सकें। डाक्टर विज ने बताया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ साथ प्रयास की महिला कार्यकारिणी समय समय पर महिलाओं व बच्चियों में अनेक प्रकार की प्रतियोगिताएं जैसे मेहंदी, पेंटिंग, डांस आदि करवाती रहती हैं, जिससे कि उनकी कला ओर निखर कर आए।

डाक्टर इंदु विज ने कहा कि मोनिका कालड़ा की अध्यक्षता में जो नई बराड़ा ब्लाक कार्यकारिणी का गठन किया गया है, उससे प्रयास की महिला विंग को एक नई ऊर्जा मिलेगी और वह दुगने जोश से क्षेत्र में महिलाओं के लिए नारी सशक्तिकरण अभियान को चलाएगी। नवनियुक्त बराड़ा ब्लॉक की महिला कार्यकारिणी की अध्यक्ष मोनिका कालडा ने अपने संबोधन में कहा की प्रयास समाज सेवा संस्थान ने जो जिम्मेवारी  मुझे सौंपी है  वह इसका पूरी अपनी ईमानदारी व निष्ठा से निभाने का संकल्प लेती हैं। क्षेत्र में प्रयास के महिला सशक्तिकरण अभियान को और आगे बढ़ाने के साथ-साथ संगठन को मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगे। बैठक में प्रवक्ता नीति जैन ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर प्रयास संस्थान उपप्रधान डॉ कुलदीप गुप्ता, कपिल जैन, महासचिव सुनील जैन, श्रवण गोयल , संजय जैन, चंचल सिंह, दीपक जोहर  सहित अन्य उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पुनीत शर्मा और नीरू शर्मा का विशेष योगदान रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।