पर्यावरण के मुद्दे और चुनौतियां विषय पर किया व्याख्यान का आयोजन
June 8th, 2021 | Post by :- | 418 Views

कालका (रोहित शर्मा) । शहर के सरकारी कॉलेज की प्राचार्य प्रोमिला मलिक के तत्वाधान में पर्यावरण के मुद्दे और चुनौतियां विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम विश्व पर्यावरण दिवस मनाने की मुहिम के अंतर्गत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज प्राचार्य प्रोमिला मलिक ने किया। प्रोमिला मलिक ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस एक अभियान है जो प्रत्येक वर्ष विश्व भर में पर्यावरण के नकारात्मक प्रभावों को रोकने के लिए और लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को पर्यावरण सरंक्षण में अपना योगदान देना चाहिए और अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए।

प्रो. डॉ. रंजीत ने व्याख्यान देते हुए कहा कि परिस्थितिकी पर्यावरण भी हमारा एक घर है और उसका ध्यान रखना हमारा परम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि हमें प्लास्टिक बैग का उपयोग नहीं करना चाहिए, यह एक गैर बायोडिग्रेडेबल है। प्लास्टिक बैग भूमि प्रदूषण का एक प्रमुख कारण है। वहीं इस दौरान प्रो. डॉ. रामचंद ने अपनी पंक्तियों के द्वारा पर्यावरण की महत्वता को बताया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

प्रो. डॉ. बिंदु ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि प्रस्तुत कार्यक्रम वनस्पति विज्ञान विभाग के प्रो. डॉ. रामचंद के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो. डॉ. रंजीत सिंह रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review