दिव्यांगजन और जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन
June 7th, 2021 | Post by :- | 203 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) सेक्टर 50 के कम्युनिटी सेंटर में दिव्यांगजनों और अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए कोविड-19 को लेकर एक स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। चंडीगढ़ की पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर और नगर निगम के वार्ड नंबर 13 भाजपा पार्षद हीरा नेगी की ओर से ‘जीते रहो’ एनजीओ के सहयोग से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए लगाए गए इस स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लेने में असमर्थ लोगों का टीकाकरण किया गया। इस मौके पर ट्राइसिटी चंडीगढ़ पंचकूला और मोहाली के दिव्यांगजनों , उनके माता-पिता, भाई- बहन व उनकी देखभाल करने वाले, निर्माण कार्य में शामिल लोगों, सफाई कर्मचारी, सुरक्षा कर्मचारी और क्लास फोर कर्मचारियों का मौके पर ही टीकाकरण किया गया।  वैक्सीनेशन कैंप में पहुंचने से असमर्थ लोगों के लिए आने और उन्हें वापस छोड़ने का प्रबंध भी किया गया था।

      इस मौके पर चंडीगढ़ के महापौर रविकांत शर्मा और नगर निगम के कमिश्नर कमल किशोर यादव बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। मेयर रविकांत शर्मा निगम कमिश्नर कमल किशोर यादव ने दिव्यांगजनों और अन्य जरूरतमंद लोगों की कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर एनजीओ ‘जीते रहो’ की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। वैक्सीनेशन कैंप में जीएमएसएच सेक्टर 16 चंडीगढ़ के डॉक्टर मंजीत त्रेहान की अगवाई में डॉक्टर अभिषेक कपिला और उनकी टीम ने कैंप में आए लोगों का टीकाकरण किया। ‘जीते रहो’ एनजीओ के फाउंडर मेंबर शीतल नेगी, अमित सिंह सजवान, आतिश और अभिलाष राठौर ने निगम पार्षद हीरा नेगी की ओर से इस    वैक्सीनेशन कैंप को लगाने के लिए दिए गए सहयोग की सराहना की। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से कोविड-19 को लेकर किए जा रहे टीकाकरण के लिए 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए जरूरी ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लेने से असमर्थ लोगों के लिए एक बड़ी समस्या थी। इस समस्या को समझते हुए उनकी एनजीओ ने दिव्यांगजनों और अन्य जरूरतमंद लोगों का मौके पर ही टीकाकरण करने के लिए शिविर लगाने का फैसला किया। उनकी एनजीओ की ओर से अभी तक ट्राइसिटी में लगाए गए शिविरों के दौरान लगभग 600 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। ऐसे टीकाकरण शिविर आगे भी लगाए जाते रहेंगे।
वार्ड नंबर 13 की वार्ड कमेटी के वाइस चेयरमैन विजय कुमार वाली और  चिराग अग्रवाल सहित वार्ड वासी रमेश कोल, रणजोध जामवाल, राकेश रैनां व नरेंद्र कुमार तथा रमेश कुमार निक्कू ने आज लगाए गए इस वैक्सीनेशन कैंप में बढ़-चढ़कर सहयोग दिया। आज लगाए गए इस वैक्सीनेशन से कैंप में कुल 200 लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज़ दी गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।