विश्व पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर परमार्थ फाउंडेशन टीम द्वारा किया गया वृक्षारोपण।
June 7th, 2021 | Post by :- | 326 Views

हरियाणा (रजत शर्मा)। विश्व पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर परमार्थ फाउंडेशन टीम द्वारा जिला यमुनानगर के फर्कपुर जगाधरी में वृक्षारोपण किया गया। परमार्थ फाउंडेशन टीम द्वारा जो लोग कोरोना महामारी के चलते प्रभु चरणों में लीन हो गए उनकी याद में श्रद्धांजली देते हुए उनकी आत्मिक शांति की प्रार्थना की तथा उनकी याद में पौधारोपण किया गया।

परमार्थ फाउंडेशन टीम ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करके ही हम इस पृथ्वी को बचा सकते हैं और हम सभी का प्रयास यही होना चाहिए कि अधिक से अधिक पौधे लगाएं। टीम ने कहा कि पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने के लिए हमें अधिक से अधिक पौधे रोपित करने चाहिए।

परमार्थ फाउंडेशन टीम ने कहा कि वर्तमान परिवेश को दृष्टिगत रखते हुए प्रत्येक व्यक्ति को कम से एक पौधा लगाकर उसकी पूरी सुरक्षा किया जाय तो निश्चित ही पर्यावरण को प्रदूषण से बचाया जा सकता है। पेड़ों की अंधाधुंध कटाई के कारण पर्यावरण असंतुलित होते जा रहा है।

परमार्थ फाउंडेशन टीम ने कहा हम सभी अपना अधिकार व कर्तव्य मानते हुए अवश्य पौधरोपण किया जाना चाहिए। बंजर धरती करे पुकार, वृक्ष लगाकर करो श्रृंगार, बुजुर्गों ने एक वृक्ष को दस बेटे के सामान माना है। टीम ने कहा कि जो पौधे लगाए गए हैं उनका संरक्षण किया जाएगा तथा नियमित समय पर पौधों को पानी दिया जाएगा।

परमार्थ फाउंडेशन टीम द्वारा कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए मास्क लगाकार, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पौधरोपण कार्य किया गया। इस मौके पर उज्जवल सिंह,ठाकुर,वैभव ठाकुर, योगेश पांचाल, अनुज पांचाल ,चेतन कपूर,गगन शर्मा,अंकित,योगेश शर्मा,नितिन बंसल,अंकुश धीमान, विनीत, धीरज व अभिषेक आदि टीम के सदस्य उपस्थित रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।