संघर्षशील जनकल्याण सेवा समिति साँखोल गांव में हुआ हवन का आयोजन व पौधारोपण अभियान
June 5th, 2021 | Post by :- | 224 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

साँखोल गांव में संघर्षशील जनकल्याण सेवा समिति द्वारा कोरोना महामारी के कारण दविंगत आत्माओं को श्रद्धांजली व कोरोना पीड़ितों की स्वास्थ्य कामना के लिए शांति पाठ व हवन किया गया और प्रसाद के रूप में तुलसी के पौधे वितरित किये गए।इस कार्य मे वैश्य आर्य शिक्षण महिला महाविद्यालय भी सहभागी रहा।
मेजर सुधीर राठी ने बताया कि गांव में भी कोरोना के कारण काफी मौते हुई है और नकारात्मकता फैली हुई है।इसलिए उन पुण्य आत्माओं की शांति के लिए हवन का आयोजन किया गया। इससे पहले गांव के खेल मैदान में वैश्य आर्य शिक्षण महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ आशा शर्मा ने पौधा लगाकर गांव में पौधारोपण अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि आने वाले समय मे समिति के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर पौधारोपण अभियान गांव में चलाया जाएगा।
कॉलेज की ही शिक्षिका सुनीता परासर मैडम ने बताया कि पौधारोपण आज के समय की मांग है। इसके साथ ही गांव के प्रदीप अहलावत ने भी अपने बेटे निशांत के जन्मदिवस पर पौधा लगाकर इस अभियान में भागीदारी निभाई। इस अवसर पर सोमेश राठी जी ने बताया कि आज पर्यावरण दिवस पर गांव में हवन कराने और पौधे लगाने से एक सकारात्मक माहौल बना है,जिससे सभी गांव वाले खुश है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।