लक्षण दिखने पर तुरंत चिकित्सक की सलाह लें- डा. जसजीत कौर
June 3rd, 2021 | Post by :- | 370 Views

पंचकूला ।(मनीषा) सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर ने बताया कि यह सर्वे पूरा होने के बाद भी ग्रामीण इस बात का ख्याल रखें कि उन्हें थोड़े से भी कोविड-19 के लक्षण दिखे तो वे तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।
उन्होंने बताया कि यह वायरस अलग-अलग लोगों को अलग-अलग तरह से प्रभावित करता है। संक्रमित हुए ज्यादातर लोगों को थोड़े से लेकर मध्यम लक्षण तक की बीमारी होती है। सिविल सर्जन ने बताया कि लक्ष्ण दिखने पर तुरंत चिकित्सा सहायता लें और अपने डॉक्टर के पास या अस्पताल में जाने से पहले हमेशा फोन करके जाएं। जो लोग स्वस्थ्य हैं और उन्हें वायरस के थोड़े-बहुत लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो वे घर ही अपने आप को आइसोलेट कर लें और सावधानियां बरतें। वायरस से संक्रमित होने के बाद इसके लक्षण दिखाई देने में आम तौर पर 5 से 6 दिन लगते हैं। हालांकि कुछ मामलों में लक्षण दिखने में 14 दिन भी लग सकते हैं। इसलिए नागरिकों को कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना है और मास्क का प्रयोग करना है। इसके अलावा साबुन से अपने हाथ बार-बार अवश्य धोएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।