37 रक्तदानियों ने किया अपनी स्वेच्छा से रक्तदान
May 31st, 2021 | Post by :- | 79 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) कोरोना महामारी के चलते अस्पतालों में आयी रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन ने सोमवार को नजदीक अनुपम स्वीट्स मार्किट सेक्टर-11 पंचकूला में रक्तदान शिविर लगाया। यह कैंप इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी डिस्ट्रिक्ट ब्रांच पंचकूला व कृष्ण संगिनी सेवा ट्रस्ट के सहयोग से लगाया गया। शिविर माता आहिल्या बाई होल्कर जी की पुण्य तिथि के उपलक्ष्य पर लगाया गया। इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जैसे की सामाजिक दूरी, मास्क व सैनीटाईजेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। कुल 37 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया।

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर सुबह 10:30 बजे शुरू हुआ और दोपहर 3:30 बजे तक चला। रक्त एकत्रित करने के लिए ब्लड बैंक पीजीआई चंडीगढ़ की टीम ने सहयोग किया। डॉक्टर निपुण परिजा की निगरानी में रक्त एकत्रित किया गया। शिविर का उद्घाटन कृष्ण संगिनी सेवा ट्रस्ट से कुसुम राणा, प्रोमिला राणा, सतीश व विजय कुमार ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर किया।  रक्तदान की समाप्ति पर सभी रक्तदाताओ को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर राज बंसल, विशाल, शत्रुघन, नीरज ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।