कोरोना के कुचक्र को तोडकर कर हम बढ रहें है निरन्तर आगे–आमजन के सहयोग तथा सरकार और कर्मठ कोरोना योद्घाओं की मेहनत से अपेक्षाकृत अधिक रिकवर हो रहे है कोरोना के मरीज:- गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
May 31st, 2021 | Post by :- | 138 Views

अम्बाला : अशोक शर्मा
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए सभी साझे प्रयास जारी रखे हुए है। कोरोना को रोकने के दृष्टिïगत हमें शारीरिक रूप से नेगटिव रहने के लिए मानसिक रूप से सकारात्मक सोच के साथ आगे बढऩे की जरूरत हैं, तभी हम कोरोना के चक्र को निरन्तरता में तोड़ पाएगें। गृह मंत्री विज अम्बाला छावनी में अपने निवास स्थान पर सन्दर्भित विषय को लेकर बात कर रहें थे। उन्होंने कहा की बदलते परिवेश में देखा जाए तो प्रदेश में कोरोना वायरस का ग्राफ धीरे-धीरे कम हो रहा हैं। महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत आम जन के सहयोग के चलते धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही हैं। यह हम सबके लिए अच्छे संकेत हैं।
मंत्री विज ने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की पालना तथा कर्मठ कोरोना योद्घाओं की जबरदस्त मेहनत के चलते अधिक संख्या में कोरोना मरीज रिकवर हो रहे हैं। सरकार द्वारा प्रदेश के सभी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। ऑक्सीजन और वैटिंलेटर की कोई कमी नहीं हैं। प्रदेश के सभी जिलों में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ अन्य सम्बधिंत विभागों द्वारा जो काम किए जा रहे हैं उनकी निरन्तरता में समीक्षा की जा रही हैं और जहां किसी चीज की जरूरत होती है तुरन्त प्रभाव से उपलब्ध करवाने का काम किया जाता हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि जल्द से जल्द प्रदेश में स्थिति सामान्य हो और पहले की तरह सारा काम हो, ऐसी व्यवस्था स्थापित करना हैं और इस दिशा में हम निरन्तर काम कर रहें हैं।
महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत आगामी सात जून तक की अवधि बढ़ाई गई हैं। अब सुबह नौ बजे से बाद दोपहर 3 बजे तक दुकानें निर्धारित मापदण्ड के तहत खुली रहेगी। अंागनवाड़ी, के्रच 30 जून तक तथा स्कूल और आईटीआई 15 जून तक बन्द रहेगीं। दुकानदारों, विक्रेताओं और व्यापारियों द्वारा दुकानों को खोलने का समय निर्धारित व्यवस्था के साथ रहेगा। उन्होंने कहा कि हालाकि आए दिन कोरोना के मरीजों की रिकवरी अपेक्षाकृत अधिक हो रही है फिर भी हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत हैं। वैक्सिनेशन का कार्य निर्धारित कार्यक्रम के तहत चल रहा हैं। वैक्सीन के बाद भी मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और सफाई व्यवस्था को निरन्तरता में बनाए रखने की जरूरत हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।