जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत ने सुधार गृह के जुवीनाईलो को कोरोना मुक्त होने पर बधाई दी
May 31st, 2021 | Post by :- | 246 Views

अम्बाला : अशोक शर्मा
जिला एवं सत्र न्यायधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीरजा कुलवंत कालसन के निर्देशानुसार आज संदीप सिह एडीजे, आरती सिॅह एडीजे, डॅा सुखदा प्रतीम सीजेएम सुधार गृह अम्बाला पहुंचे। इस मौके पर स्वंय जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत कालसन भी उपस्थित रहीं। जहां उन्होंने सुधार गृह के जुवीनाईलो को कोरोना मुक्त होने पर बधाई दी और उपहार स्वरूप नियमित दोपहर के भोजन के अलावा कुछ विशेष भोजन जैसे मटर और खीर भी थे। इसके अलावा, कप केक, कुकीज बिस्कुट, चाकॅलेट, फ्रूटी, मिठाई, स्टेशनरी आइटम जैसे आर्ट फ ाइल, नोट बुक पैन, स्केच पेन, वाटर कलर, ब्रुश आदि ऑब्जर्वेशन होम मे उपलब्ध करवाये गये ।
गौशाला, खतोली में पौधारोपण किया गया
एक अन्य जानकारी के तहत डा. सुखदा प्रीतम, सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि पौधारोपण का कार्य जिला विधिक सेवा प्राधिकरण 21 मई से वन विभाग, अम्बाला के सौजन्य से किया जा रहा है जोकि पर्यावरण दिवस जोकि पांच जून को मनाया जाना है, तब तक चलेगा। पीएलवी दीपांशु अग्रवाल द्वारा कार्यक्रम का आयोजन गौशाला खतोली मे किया। आज के दिन को ऐन्टी तम्बाकू डे के तौर पर मनाया जाता है। उन्होनें उपस्थित लोगों को तम्बाकू का स्वास्थ्य पर बुरा क्या बुरे प्रभाव होते है। इससे अवगत करवाया और तम्बाकू का सेवन न करने की सीख दी।
सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने लोगों से अपील की कि पर्यावरण की सुरक्षा हेतू अधिक से अधिक पौधे लगाएं और तम्बाकू का सेवन न करे क्योकि तम्बाकू के सेवन से कैंसर जैसी गम्भीर बीमारी हो सकती है, इससे पर्यावरण भी दूषित होता है, और इसका बुरा प्रभाव हमारे परिवार व आस पास वालो पर भी होता है। उन्होंने यह भी बताया कि कोई भी व्यक्ति मुफत कानूनी सेवा व सहायता के लिए हैल्पलाइन नं. 0171-2532142 व 9991112660 पर संपर्क कर सकता है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।