गांव तलवंडी डोगरा में 18 एकड़ पंचायत ज़मीन की मई माह में 3 बार बोली हुई रद्द ,पंचायत ने अधिकारियों पर हेराफेरी करने के लगाए आरोप ।
May 31st, 2021 | Post by :- | 117 Views
गांव तलवंडी डोगरां में पंचायत ज़मीन की वार्षिक बोली मई में 3 बार हुई रद्द ,
पंचायत ने ब्लाक के।अधिकारियों पर घपलेबाजी के लगाए आरोप ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
ब्लाक जंडियाला गुरु के।अंतर्गत आते गांव तलवंडी डोगरां में  18 एकड़ की पंचायत ज़मीन की बोली आज भी होनी थी लेकिन ब्लाक के अधिकारियों ने एन मौके पर इसे रद्द कर दिया ।गांव की सरपँच बलविंदर कौर ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे गांव की पंचायत ज़मीन की बोली मई माह में तीन बार रखी गई लेकिन वह बिना  किसी कारण रद्द कर दी गई। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 -19 में भी ऐसा हुआ था जब अधिकारियों द्वारा बिना बोली कराए चहेतों को ज़मीन देकर घपलेबाजी की गई ।
इसके इलावा सरपँच ने कहा कि आज भी बोली के समय पट्टेदार (जिन्होंने ने ज़मीन काश्त के लिए लेनी होती है ) मौजूद थे लेकिन कोई अधिकारी नही पहुंचे जिसके चलते आज भी पंचायत ज़मीन की बोली रद्द हो गई ।उन्होंने कहा कि पैडी सीजन यानि धान की रुपाई में केवल 8 दिन शेष बचे हैं जबकि जंडियाला गुरु पंचायत विभाग के अधिकारी इसकी बोली नही करवा रहे ।
इस मामले को लेकर पत्रकार द्वारा जब ब्लाक विकास अधिकारी जसबीर कौर से उनके फोन पर बात करनी चाही तो उन्होंने ने फोन नही उठाया ।इस मौके पर मेंबर पंचायत नवजिन्दर सिंह ,अमनदीप कौर ,बलजीत कौर ,संदीप कौर सभी मेंबर पंचायत ,मोहिंदर सिंह जी ओ जी ,ब्लाक समिति मेंबर बलजीत कौर भी हाज़िर थे ।
फ़ोटो कैप्शन तलवंडी डोगरा के स्कूल में बैठी समूज पंचायत।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।