सभी दानों में रक्तदान महान होता है- पत्रकार सचिन बराड़
May 31st, 2021 | Post by :- | 245 Views

पिंजोर ,30 मई (विजय भारद्वाज) नीलकंठ प्रॉपर्टी पिंजोर कार्यालय में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी कालका के सौजन्य से आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में 98 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। जिसमें मयूर संवाद के वरिष्ठ पत्रकार सचिन बराड़ ने भी 13वीं बार रक्तदान किया !

वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि रक्तदान महादान है औऱ इससे दूसरों को नया जीवन मिलता है। उन्होंने कहा कि दान किए गए रक्त से जरूरतमंद इलाज करा रहे लोगों को एक नया जीवन प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि यूं तो सभी प्रकार के दान की महत्ता होती है, किंतु रक्तदान को महादान बताया गया है। कई परस्थितियों में जीवन बचाने के लिए रक्त की आवश्यकता होती है।

इस मौके पर कांग्रेस नेता व समाज सेवक हर्ष कुमार व कांग्रेस नेत्री पवन कुमारी शर्मा ने ब्लड डोनर को सर्टिफिकेट और स्मृतिचिन्ह देकर समानित किया !

वहीं इस मौके पर कालका विधायक प्रदीप चौधरी मुख्य तौर पर मौजूद रहे!

कार्यक्रम संयोजक समाज सेवक हर्ष कुमार सभी अतिथियों व ब्लड डोनर का आभार व्यक्त किया ! उन्होंने बताया कि आज देश बहुत कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा है। ऐसे समय में हम सभी को अपनी सामाजिक जिम्मेदारी उन्होंने कहा कि आज देश कोविड की दूसरी लहर से लड़ाई लड़ रहा है ऐसे में आज हर नागरिक को कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की जरूरत है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।