कोरोना महामारी में अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों को जर्नलिस्ट क्लब ने यज्ञ कर दी श्रद्धांजलि
May 30th, 2021 | Post by :- | 86 Views

भिवानी।  कोरोना महामारी के कारण अपने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए जर्नलिस्ट क्लब भिवानी ने शांति यज्ञ का आयोजन किया। कुसुमेश्वर महादेव मंदिर के महंत आचार्य माईजी महाराज के सानिंध्य में शास्त्री हर्ष भट्ट ने यज्ञ सम्पन्न करवाया।

क्लब के प्रधान ईश्वर धामु के साथ पदाधिकारियों के साथ भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रधान बबीता सिंह तंवर, चंदा गुप्ता, राजेश गुप्ता, सुदेश शर्मा, विश्व हिन्दूू परिषद के जिला उपाध्यक्ष उमेद सिंह तंवर, सभ्य समाज के अध्यक्ष धमेंन्द्र अंगिरा, सीबीएलयू से रवि प्रकाश ने यज्ञ में पूर्ण आहूति डाली। इस मौके पर क्लब के प्रधान ईश्वर धामु ने कहा कि आज 30 मई का दिन हिन्दी पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया जाता है। 1826 को इसी दिन कोलकत्ता से पंडित जुगल किशोर ने उदंत मार्तंड नाम से साप्ताहिक पत्र निकाला था। हिंदी के इस साप्ताहिक समाचारपत्र ने अंग्रेज शासको के नाक में दम कर दिया था। शासकीय हालात विपरित हो जाने के कारण अखबार के 79 अंक ही निकल पाएं। इसलिए 30 मई को हिंदी पत्रकारिता के रूप में मनाया जाने लगा ।

उन्होने कहा कि इस दिन के महत्तव को देखते हुए जर्नलिस्ट क्लब भिवानी ने कोराना महामारी में अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों की आत्मिक शांति के लिए इस यज्ञ का आयोजन किया गया। क्योकि कोराना महामारी से हुई मौत के बाद अंतिम संस्कार पूरे विधि विधान से नहीं किया जाता। ऐसे में हमने यज्ञ के माध्यम से दिवंगत पत्रकारों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। आचार्य माई जी महाराज ने कहा कि पत्रकारों का यह सराहनीय प्रयास है। उन्होने जर्नलिस्ट क्लब को साधुवाद दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।