83 लोगों ने गवर्नमेंट सीनियर्स सेकेंडरी स्कूल, सुकेतड़ी में किया रक्तदान
May 30th, 2021 | Post by :- | 261 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) कोरोना महामारी की वजह से अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने हेतू श्री शिव कांवड़ महासंघ, महादेवपुर/सुकेतड़ी,  श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट,पंचकूला एवं महामाई मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी द्वारा जिला रेडक्रॉस सोसाइटी पंचकूला, परिवर्तन वेलफेयर एसोसिएशन एवं युवा शक्ति क्लब चंडीगढ के सहयोग से गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सुकेतड़ी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। रक्तदान शिविर में मास्क, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन सेंचुरीइन ब्लड डोनर रणदीप बत्ता के कर कमलों द्वारा किया गया। उन्होंने  युवाओं का आहवान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह रक्तदान के लिए तैयार रहें और इस मुसीबत के समय पर देश की सेवा में काम आए।  हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।
21 साल के शिवम अरोड़ा ने किया पहली बार रक्तदान 

 

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के चीफ पैटर्न सुरेश कंबोज, चेयरमैन सुभाष गुप्ता, अध्यक्ष राकेश कुमार संगर एवं परिवर्तन वेलफेयर एसोसिएशन की फाउंडर प्रेसिडेंट रेणुका शर्मा ने बताया कि आजकल सभी अस्पतालों में कोरोना महामारी की वजह से रक्त की बहुत कमी है और रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है। आज रक्तदान शिविर 83 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर मे सकेतड़ी गांव के गुरविंदर सिंह छोटा, सुखदेव सिंह सुख्खा एवं गुरसेवक सिंह का काफी सहयोग रहा।  शिवम अरोड़ा ने किया पहली बार रक्तदान , ब्लड बैंक, पीजीआई चंडीगढ़ की टीम द्वारा डॉ निपुण परींजा एवं डॉ हरनूर की देखरेख में।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।