कोरोना से बचने के लिए एटीएम इस्तेमाल से पहले तथा बाद में हाथों को करें सैनिटाइज-सिविल सर्जन डॉ० योगेश शर्मा।
May 29th, 2021 | Post by :- | 80 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। सिविल सर्जन डॉ० योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव से बचने के लिए हमें और सतर्क रहते हुए सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। सावधानियां बरतकर काफी हद तक हम इस संक्रमण के फैलाव को रोक सकते हैं।

सिविल सर्जन ने बताया कि कोविड-19 के दृष्टिगत जो भी हिदायतें हैं उसकी हमें शत प्रतिशत पालना करनी है। कोरोना काल में अनावश्यक रूप से आमजन को बाहर नहीं निकलना चाहिए यदि जरूरी हो तो तभी घर से निकले।

घर से बाहर निकलते समय हमें सावधानियां बरतनी है, जिसके तहत घर के लिए सामान लाते समय टोकरी, बैग आदि एवं सैनिटाइजर साथ में रखें। चेहरे को मास्क या कपड़े से अच्छी तरह ढक कर घर से बाहर निकले। दुकानों में अनावश्यक कुछ ना छूएं और दो गज की दूरी का विशेष ध्यान रखें।

एटीएम इस्तेमाल से पहले तथा बाद में हाथों को सैनिटाइजर करें, बाहर जाने के लिए जूता, चप्पल अलग से रखें, घर के अंदर पहनकर ना जाएं। उन्होंने कहा कि सतर्कता ही बचाव है, इसलिए हमें इन हिदायतों की पालना करनी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।