प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ लेने के लिए बीपीएल परिवार अपने बैंक में जाकर 31 मई तक करें आवेदन-उपायुक्त निशांत कुमार यादव ।
May 28th, 2021 | Post by :- | 72 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ लेने के लिए बीपीएल परिवारों से अपील है कि जल्द से जल्द अपने बैंक में जाकर योजना के लिए आवेदन करें।

ऐसे आवेदकों के लिए हरियाणा सरकार द्वारा योजना का प्रीमियम वहन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के आवेदन के लिए 31 मई अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

योजना के तहत 18 से 50 वर्ष तक की आयु के लोगों के लिए सालाना प्रीमियम 330 रुपए है। योजना के लाभ के लिए प्रीमियम की पहली किस्त खाताधारक के खाते में होनी जरूरी है।

खाते से किस्त का प्रीमियम कटने के बाद सरकार की ओर से प्रीमियम की राशि लाभार्थी के खाते में जमा करवाई जाएगी। सरकार द्वारा प्रीमियम की यह राशि प्रतिवर्ष लाभार्थी के खाते में दी जाएगी।

योजना के तहत प्रदेश के पात्र व्यक्ति की किसी भी कारण से मृत्यु होने पर संबंधित परिवार को 2 लाख रुपए की राशि का बीमा लाभ प्रदान किया जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।