गुलाब दिवस पर 16 लोगों ने किया रक्तदान
September 23rd, 2019 | Post by :- | 86 Views

राष्ट्रीय गुलाब दिवस के अवसर पर  पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने रसूलपुर चौक स्थित लाईफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और सहसंयोजक अल्पना मित्तल ने किया ।

रक्तदान शिविर का शुभारम्भ फिरोजपुर के डा. इन्द्र राज राणा, जगबीर सिंह , दीपांशु जैन ने किया। आर्यवीर लायन विकास मित्तल  ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद किया और कहा कि  रक्त की हर बूंद में जीवन है। इसीलिए सभी को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान बहुत ही पुण्य का काम है जो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को जीवनदान दे सकता है। एक स्वस्थ व्यक्ति द्वारा एक निश्चित अंतराल पर रक्तदान करने से शरीर में आयरन की मात्रा संतुलित रहती है। रक्तदान कई अंगों में कैंसर जैसी बीमारी के रिस्क को भी खत्म करता है। शिविर की विशेषता यह रही कि रक्तदान करने वाले लगभग सभी 16 रक्तदाताओ ने पहली बार रक्तदान कर किसी अंजान के जीवन को महकाया।

इस अवसर पर गोविंद सिंह, जगबीर सिंह, पवन राणा, राज सिंह, निताष जैन, कुलदीप, नेत्रपाल, विजय कुमार आदि ने अपना सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।