परीक्षा केंद्रों को लेकर शहर में रही जाम की स्थिति, बहु के साथ सास व पतियों की भी हुई परीक्षा
September 23rd, 2019 | Post by :- | 104 Views

क्लर्क की लिखित परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों में कुछ अलग की दृश्य देखने को मिले। परीक्षा कराने के लिए पहुंचे दूर दराज के जिलों अभ्यार्थियों के साथ पहुंचे परिजनों का अपना एक अलग ही अंदाज रहा। परीक्षा में पहुंची विवाहित महिला अभ्यार्थी अपने सास के साथ पहुंची, वहीं कुछ महिला अभ्यर्थियों के पतियों में ने तीन घंटे तक मां की भूमिका निभाते हुए अपने छोटे बच्चों को संभाला। परीक्षा देने के लिए अभ्यार्थी सुबह के समय 11 बजे के बाद से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर पहुंच गए। वहीं अधिक दूर के जिलों से आने वाले कुछ अभ्यर्थियों ने शाम से पहले जहां परीक्षा केंद्रों के बाहर बैठकर समय गुजारा तो वहीं कुछ से शहर के पार्कों में जाकर विश्राम किया।

रोहतक से पहुंचे महिला अभ्यार्थी सुनहरी देवी ने बताया कि वह अपने दो बच्चों व पति के साथ परीक्षा देने के लिए पहुंची थी, परीक्षा के दौरान तीन से अधिक घंटो तक उसके पति ने उसके दोनों बच्चों को संभाला।

वहीं महेंद्र गढ़ से पहुंची रतनो देवी ने बताया कि वह परीक्षा देने के लिए अपनी सास पालो देवी के साथ पहुंची। सास पालो देवी ने बताया कि परीक्षा में यह उम्मीद रहती है कि उसकी पुत्रवधु परीक्षा पास कर सरकारी नौकरी हासिल कर ले, बस इसी आशा से वह अपनी पुत्रवधु के साथ परीक्षा केंद्र में परीक्षा दिलवाने के लिए पहुंचती है। परीक्षा में 40 प्रतिशत से अधिक महिला अभ्यार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। लिखित परीक्षा में 66.28 प्रतिशत उम्मीदवार उपस्थित हुए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।