करनाल पुलिस की डिटेक्टिव स्टाफ टीम ने खाते में सक्सेसफुल पैमेंट होने का फैक मैसेज दिखा लोगों के साथ ठगी करने वाला किया गिरफ्तार ।
May 24th, 2021 | Post by :- | 116 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। दिनांक 23.05.2021 को थाना रामनगर में एक शिकायत प्राप्त हुई। शिकायत में जगजीत सिंह पुत्र सरदार सिंह वासी एकता कालोनी करनाल ने बताया कि वह अपने घर पर ही एक मोबाईल रिपेयर की दुकान चलाता है। पिछले कुछ समय पहले उसके पास रवि सेजवाल वासी दिल्ली नाम का एक व्यक्ति अपना एप्पल का फोन ठीक करवाने के लिए आया था। जिसने कहा कि मेरे पास कई डैड पडे बैंक अकाउण्ट हैं जिनमें काफी पैसा जमा है। रवि ने कहा कि मै इन खातों में से आपको एक लाख रूप्ये ट्रांसफर कर दुंगा। जिसमें से 60 हजार आप मुझे दे देना व 40 हजार रूप्ये आप रख लेना। जिस पर जगजीत से उसका खाता नम्बर पूछ कर उसके खाते में एक लाख रूप्ये डालने व पैमेंट सक्सेसफुल का मैसेज दिखाकर उससे 60 हजार रूप्ये लेकर चला गया। बाद में जगजीत सिंह ने जब अपना बैंक खाता चैक किया तो खाते में कोई भी रकम जमा नही पाई गई। इस प्रकार जगजीत सिंह धोखाधडी का शिकार हुआ। इस संबंध में जगजीत के ब्यान पर थाना रामनगर में आरोपी रवि सेजवाल के खिलाफ धारा 406,420,120बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया।

मामले की आगामी तफ्तीश डिटेक्टिव स्टाफ करनाल की टीम को सौंपी गई। दौराने तफ्तीश दिनांक 23.05.2021 को उप निरीक्षक जसविंद्र तुली डिटेक्टिव स्टाफ व उनकी सहयोगी टीम द्वारा विश्वसनीय सूचना पर *आरोपी रवि सेजवाल पुत्र नरेश कुमार वासी गावं पंजाब कौर थाना व जिला कंझावला दिल्ली* को प्रेम नगर करनाल के एरिया से गिरफ्तार किया गया। *आरोपी के कब्जे से दो मोबाईल फोन, एक लैपटॉप, 12 एटीएम कार्ड व एक कार बरामद की गई।* प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी डैड पडे बैंक अकांउट (खाताधारक की मृत्यू हो जाने के बाद बंद पडे बैंक खाते) में काफी मात्रा में पैसा होने की बात करता है और सामने वाले को कुछ पैसो का लालच देकर खाते में पैसा ट्रांसफर करने की बात करता है और बाकि की रकम खुद लेेने की बात करता है। उसके बाद आरोपी सामने वाले से उसका खाता नम्बर पूछता है और एक एप्लीकेशन की मदद से पैमेंट सक्सेसफुल का फर्जी मैसेज तैयार कर सामने वाले व्यक्ति के पास भेज देता है और सामने वाला व्यक्ति भी विश्वास कर बैठता है कि उसके खाते में पेमेंट जमा हो गई है या आरोपी थोडी देर में खाते में पेमेंट ट्रांसफर होने की बात कहकर सामने वाले व्यक्ति से अपने हिस्से का पैसा लेकर वहां से फरार हो जाता है। जब पीडित व्यक्ति अपना खाता चैक करता है तो उसमें कोई भी पेमेंट नही आई हुई होती है। आरोपी को आज पेश अदालत किया जाकर …. दिन का रिमाण्ड हासिल किया गया। दौराने रिमाण्ड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जायेगी व अन्य मामलों में संलिप्ता का पता लगा खुलासा किया जायेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।