सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम निरंतरता में जारी:-डीसी।
May 24th, 2021 | Post by :- | 43 Views

अम्बाला : अशोकशर्मा
डीसी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव हेतू जागरूक करने के लिए प्रचार अभियान पूरे जोरों पर है। विभागीय वाहनों द्वारा जिला के सभी उपमंडलों, खण्डों, गांव और वार्डों में प्रचार अभियान किया जा रहा है। लोगों को समय-समय पर उन निर्देशों और आदेशों की सूचना प्रचार माध्यमों के साथ-साथ सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया और इलैक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से भी तुरंत प्रभाव से देने का काम किया जा रहा है ताकि लोगों को समय पर सूचना मिलती रहे और वे उसी के अनुसार काम करते रहें।
उन्होंने यह भी कहा कि जिला में मैक्रो और माईक्रो कंटेनमैंट जोन बारे भी जानकारी दी जा रही है तथा यह भी बताया जा रहा है कि जो व्यक्ति कोरोना का टैस्ट करवाता है वह तब तक आईसोलेशन में ही रहे जब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आ जाती। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सफाई कर्मी और सम्बन्धित विभाग सुचारू रूप से कार्य करने में जुटे हैं। हम सबके सांझे प्रयासों के चलते कोरोना के संक्रमण का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे आ रहा है। वैक्सीनेशन का काम भी सुचारू रूप से जारी है। पहली और दूसरी डोज कुल मिलाकर 3 लाख 90 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है और यह अभियान निरंतरता में जारी है। रिकवरी रेट भी जिला में बहुत अच्छा है। लोगों के सहयोग के चलते कोरोना को हराने का कार्य सुचारू रूप से जारी है।
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सावधान रहें, सुरक्षित रहें, घबराने की कतई आवश्यकता नहीं है। सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते रहें, सामाजिक दूरी, मास्क जरूरी, हाथ सफाई के साथ-साथ डाक्टरों द्वारा बताई गई दवाएं भी समय पर लें। योगा और प्राणायाम भी नियमित रूप से करते रहें। जान है तो जहान है, इसलिए सभी अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और सरकार और प्रशासन का भरपूर सहयोग देते रहें। उन्होंने यह भी कहा कि समाजसेवी संस्थाओं द्वारा भी बेहतरीन योगदान देने का काम जारी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।