इंस्टीट्यूशंस, संगठनों में काम करने वाले 18 प्लस के लिए अगले महीने लगेंगे कैंप
May 24th, 2021 | Post by :- | 168 Views

सरकार की ओर से ज्यादा से ज्यादा लाेगाें काे वैक्सीन लगाने के निर्देश के बाद इंस्टीट्यूशंस, एनजीओ या अन्य संगठनों से जुड़े 18 से 44 साल तक के लाेगों के लिए अगले महीने से वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जाएंगे। डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डॉ. अमनदीप कंग ने बताया कि 31 मई काे 18 प्लस के लिए और वैक्सीन आ रही है। अभी जाे हेल्थ डिपार्टमेंट के पास वैक्सीन है उसके स्लाॅट 5 जून तक बुक हाे चुके हैं।

ऐसे में इंस्टीट्यूशन या संगठनों के लिए कैंप लगाना मुश्किल है। 31 काे जैसे वैक्सीन की डाेज आ जाएगी। उसके बाद हमारे पास जिसकी रिक्वेस्ट आएगी। हम कैंप शुरू करेंगे। इसी महीने 18 प्लस के लिए 33 हजार वैक्सीन की डाेज अाई थी। उसमें से 18 हजार से अधिक डाेज लग चुकी है। 10 से 12 दिन के स्लाॅट पहले से लाेगाें ने बुक करवाए हुए हैं। इसलिए पहली प्राथमिकता उन्हें ही दी जाएगी।

प्रशासन ने 18 से 44 साल तक के लिए सीरम इंस्टीट्यूट काे एक लाख वैक्सीन खरीदने का ऑर्डर किया था। उसमें से अभी 33 हजार वैक्सीन आ गई है। प्रशासन काे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से 300 रुपए प्रति डाेज के हिसाब से दी जा रही है। पहली खेप के लिए 9.9 लाख रुपए सीरम इंस्टीट्यूट को प्रशासन दे चुका है।

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। वैक्सीनेशन सेंटर्स पर रविवार काे भारी भीड़ देखी गई। 18 से 44 साल के लोगों के के लिए गवर्नमेंट स्कूलों में सेंटर बनाए गए थे। रविवार काे 18 से अधिक आयु वाले 2515 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। शहर में अभी तक 3 लाख 15027 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।