बेसहारा व जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही जनसेवा संस्थान की मुहिम : समाजसेवी रमेश राठी
May 24th, 2021 | Post by :- | 54 Views
 बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
जरूरतमंद लोगों की मदद करने व भूखे लोगों को अन्न खिलाने आदि समाजसेवा के कार्यो से मन को शांति मिलती है : समाजसेवी रमेश राठी
बहादुरगढ़। जनसेवा संस्थान की मुहिम कॉविड-19 महामारी में लाचार बेसहारा लोगों को जो सड़कों पर भूखे प्यासे घूम रहे हैं, उनके लिए भोजन की व्यवस्था करना उनका रखरखाव करना जारी है। समाजसेवी रमेश राठी ने बताया कि जरूरतमंद लोगों की मदद करने व भूखे लोगों को अन्न खिलाने आदि समाजसेवा के कार्यो से मन को शांति मिलती है।  उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी में आश्रमों में भी संख्या ज्यादा होने के कारण दिक्कत आ रही है। ऐसे में जनसेवा संस्थान बहादुरगढ़ की टीम लगातार शहर में बेसहारा लाचारों, जरूरतमंद लोगों के लिए खाना व उनकी हर संभव मदद की कोशिश कर रही है।
रमेश राठी ने कहा कि कई दिनों पहले सड़क पर घूम रहे है एक मंदबुद्धि प्रभु लंबे बालों को लेकर घूम रहे थे। जो कई दिनों से नहाएं हुए नहीं थे। उनके शरीर से बुरी तरह बदबू आ रही थी। उन्होंने कहा कि जनसेवा संस्थान के कार्यकर्ताओं ने उसके बाल कटा कर और नए कपड़े पहनाए गए, उसको खाना खिलाया गया और कई दिनों से अपने ऑफिस में रखकर उसकी सेवा की जा रही है।
समाजसेवी रमेश राठी ने कहा कि उनके कार्यालय पर और भी अनेकों लोगों की सेवाएं जारी है। सभी शहरवासियों से जनसेवा संस्थान के कार्यकर्ता अपील करते हैं कि जहां भी जिसकी मदद हो पाए संभव है, करनी चाहिए क्योंकि इस महामारी में आपसी तालमेल से ही हम बाहर निकल सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी के पास कोई चीज है, किसी के पास नहीं है तो आपसी तालमेल से कोरोना महामारी को हराना संभव है। इस अवसर पर पार्षद पति राजेश तंवर, जगबीर रुहिल, ईश्वर सिंह, संजीव बुधवार, विकास पांडे, धर्मवीर सेन, मनमोहित गुप्ता, संदीप सैनी आदि लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।