8 सीएचसी में एडवांस लाईफ स्पोर्ट एम्बुलैंस की सुविधा उपलब्ध, मरीजों के लिए हुआ सफर आसान – उपायुक्त निशांत कुमार यादव।
May 23rd, 2021 | Post by :- | 222 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त ने बताया कि संजीवनी परियोजना के तहत 8 एडवांस लाईफ स्पोर्ट एम्बुलैंस सीएचसी में दी गई, प्रत्येक एम्बुलैंस पर दो ड्राईवर और दो लैब टैक्रि निशियन तैनात किए गए। फील्ड स्तर पर एडवांस लाईफ स्पोर्ट एम्बुलैंस होने से मरीज को जिला स्तर के अस्पताल में लाने में सहायता मिल रही है।

उपायुक्त ने बताया कि संजीवनी परियोजना के तहत करनाल में कोविड मरीजों से जुड़ी सभी प्रकार की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए प्रशासन की ओर से सैक्टर 12 में इंटीग्रेटिड कंट्रोल एंड कमांड सेन्टर खोला गया है।

इस सेंटर की स्थापना से जिला में कोविड केयर प्रबंधन के तहत ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन बैड, वेंटिलेंटर, ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, वैक्सीन इत्यादि सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता का प्रत्येक दिन का डिजिटल डाटा व रिपोर्ट एक ही स्थान पर मिल रही है।

जिसे आधुनिक तकनीकी उपकरणों के माध्यम से बड़ी स्क्रीन पर देखा जा रहा है। इस व्यवस्था से कोविड प्रबंधन में सहायता मिल रही है और जरूरत अनुसार संबंधित क्षेत्र तथा स्थान पर आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाए जा रहे है। इन सब चीजों की बेहतर मोनिटरिंग से जिला के कोविड मरीजों के रिकवरी रेट में भी अच्छा सुधार हुआ है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।