एक O negative ब्लड से परिवार में लौटी 14 साल बाद खुशियां ।
May 23rd, 2021 | Post by :- | 328 Views

चंडीगढ़, (विजय भारद्वाज) – चंडीगढ़ में कल एक महिला जिनका नाम राधा यादव PGI चंडीगढ़ हॉस्पिटल में एडमिट थे, उनको इमरजेंसी डिलीवरी केस में O Negative Blood की जरूर थी !महिला के पति को इनायत टीम का नंबर कही से मिलता है और वो इनायत टीम से मदद के लिए संपर्क करते है !सूचना मिलते ही इनायत टीम द्वारा O negative रक्त की मदद की जाती है !

बतादे अगले दिन जब पेशेंट के अटेंडेंट की खुशी भरी आवाज में फोन आता है शुक्रिया सर आपका हम हमेशा आभारीं रहेंगे !

परिवार से बात करने पर पता चलता है उनसे की उनके घर ये खुशी शादी के 14 साल बाद आई हैं । ये खुशी का पल एक मां बाप से अधिक शायद कोई भी समझ नही सकता ।

इनायत टीम के सचिव विवेक बिरला और डोनर अंकुज ने परिवार को ढेरो शुभकामनाए दी । वहीं टीम के मैनेजर ने कहा कि हमारा दूसरे लोगो से भी यही कहना है की आप भी अपना रक्तदान करे , क्योंकि 1 रक्तदान किसी की जिंदगी बचा सकता है , किसी के परिवार की खुशियों का कारण बन सकता है !इस महामारी के समय बहुत कम लोग ब्लड डोनेट करने के लिए आगे आ रहे है !

इनायत टीम के सचिव विवेक विरला ने कहा कि सभी लोगों को समाज सेवा से जुड़े कार्यों में भाग लेना चाहिए। रक्तदान सबसे बड़ा दान है इसलिए इसमें हर स्वस्थ इंसान को आगे आकर रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी इंसान की कीमती जिंदगी को बचा सकता है। इन दिनों कोरोना के कारण ट्राईसिटी के अस्पतालों में खून की कमी चल रही है, जिसे पूरा करने के लिए युवाओं सहित अन्य लोगों को भी आगे आना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।