पेट्रोल पम्पों पर लूटपाट की वारदात का अति वांछित एक आरोपी गिरफ्तार
May 23rd, 2021 | Post by :- | 114 Views

झज्जर/बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

बीते 12/13 मई को थाना साल्हावास क्षेत्र में हुई थी 4 पेट्रोल पम्पों पर लूटपाट की वारदात

आरोपी को सीआईए वन बहादुरगढ़ की टीम ने किया काबू

झज्जर पुलिस की सीआईए-1 बहादुरगढ़ की टीम ने मुस्तैदी के साथ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को काबू करके थाना साल्हावास क्षेत्र में पैट्रोल पम्पों पर हुई लूटपाट की वारदात को सुलझाने में बडी कामयाबी हासिल की है। एसपी श्री राजेश दुग्गल आईपीएस के आदेशानुसार गहनता से कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम ने लुटपाट व छीना झपटी की वारदात में वांछित एक आरोपी को काबू करने में सफलता प्राप्त की गई है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव आईपीएस के आदेशानुसार व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार एवं एसपी श्री राजेश दुग्गल के कुशल नेतृत्व में झज्जर पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चौतरफा निगरानी रखने तथा वांछित, अति वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान के तहत सीआईए वन बहादुरगढ़ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुस्तैदी से कार्रवाई करके एक बदमाश को थाना बेरी क्षेत्र के एरिया से काबू किया। पकड़े गए आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में हथियारों के बल पर डरा धमका कर एक ही रात में चार पेट्रोल पंपो से लूटपाट व छीनाझपटी करने की वारदात का खुलासा किया।
रविवार को विशेष रूप से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक रविंदर कुमार ने पकड़े गए आरोपी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 12/13 मई 2021 की रात को थाना साल्हावास के अंतर्गत पुलिस चौकी झाड़ली के एरिया में स्थित चार पेट्रोल पंपों पर एक ही रात में लूटपाट की वारदात हुई थी। जो चारों पेट्रोल पंप एक ही लाइन में गांव रूरियावास, सासरोली, झाड़ली और सुन्दरहेटी के एरिया में स्थित हैं। एक मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाशों ने हथियारों के बल पर पम्प कर्मियों के साथ मारपीट करके छीनाझपटी व लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों बदमाशों ने चारों पेट्रोल पम्पों से करीब 80000 रुपये की छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल पर चारों पेट्रोल पंप से सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्य एकत्रित किए गए। उपरोक्त वारदातों के संबंध में थाना साल्हावास में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि छीना झपटी व लूटपाट की उपरोक्त वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय श्री राजेश दुग्गल द्वारा स्वयं मौका पर पहुंचकर चारों पेट्रोल पंप पर घटना का बारीकी से मुआयना किया गया था। उपरोक्त वारदातों के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने तथा वारदातों का खुलासा करने के लिए एसपी श्री राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश अनुसार चार अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था। एसपी के दिशा निर्देश अनुसार सीआईए की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को काबू करने में सफलता प्राप्त की गई है। सीसीटीवी फुटेज की सहायता से पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए बेरी क्षेत्र के एरिया से एक आरोपी को काबू किया।
उन्होंने बताया कि सीआईए वन बहादुरगढ़ की एक टीम थाना बेरी के एरिया में मुस्तैदी से गश्त पर तैनात थी। पुलिस टीम ने गुप्त सूचना पर एक युवक को काबू किया। पकड़े गए युवक की पहचान मनजीत निवासी गांव रूढियावास जिला झज्जर के तौर पर हुई। प्राथमिक पूछताछ में पकड़े गए युवक ने पेट्रोल पंपों पर लूटपाट की वारदात का खुलासा किया। पूछताछ में आरोपी से 12/13 मई 2021 की रात को थाना साल्हावास क्षेत्र में स्थित 04 पेट्रोल पंपों पर लूटपाट व छीनाझपटी करने की वारदात का खुलासा हुआ। आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर हथियारों के बल पर पेट्रोल पंप कर्मियों के साथ मारपीट करके छीना झपटी की वारदातों को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि आरोपी गांव रूढियावास का रहने वाला है। एक पेट्रोल पंप जिस पर आरोपियों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था, वह मान फिलिंग स्टेशन आरोपी के खेत में ही बना हुआ है। आरोपी स्वयं खेती बाड़ी का काम करता है, और नशे का आदी है। नशे की पूर्ति के लिए ही उसने अपने साथी के साथ मिलकर लूटपाट की उपरोक्त वारदातों को अंजाम दिया था। पूछताछ में उपरोक्त वारदातों में शामिल दूसरे आरोपी की पहचान जितेंद्र निवासी रूढियावास के तौर पर हुई है। वांछित आरोपी जितेंद्र हत्या के एक मामले में जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ था। आरोपी ने मार्च 2017 में आपसी रंजिश को लेकर सत्यवान निवासी गांव रूढियावास की अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। वह आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। जो अभी फरार चल रहा है, जिसे पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा गंभीरता से कार्रवाई कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी मनजीत के खिलाफ कार्रवाई करते हो उसे अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।