इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य वर्धक रैसिपी रामबाण सिद्ध हो रही : अध्यक्ष सतीश छिकारा
May 23rd, 2021 | Post by :- | 108 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
फाउंडेशन अध्यक्ष सतीश छिकारा ने स्वास्थ्य वर्धक रैसिपी सरकारी अस्पताल समेत प्राइवेट हॉस्पिटल के कोरोना मरीजो को निःशुल्क दी
बहादुरगढ़। रिसालों देवी फाउंडेशन (एसआरडीएफबी.इन) व सेवाभारती द्वारा तीसरे दिन भी कोरोना संक्रमित मरीजो को निःशुल्क स्वास्थ्य वर्धक रैसिपी सेवा की गई। फाउंडेशन के अध्यक्ष सतीश छिकारा ने सुबह 8 बजे सिविल अस्पताल बहादुरगढ़, शिवम हॉस्पिटल लाइनपार, स्वास्तिक हॉस्पिटल झज्जर मोड़, संजय हॉस्पिटल रोहतक रोड़ पर कोरोना मरीजो को आयुर्वेदिक काढ़ा और शाम को 8 बजे हल्दी, अदरक, लोंग, ईलायची का मिश्रित गाय का दूध दिया गया। तथा पक्का हुआ फल, आंवला अजवाईन मिला करके दिया। सतीश छिकारा ने कहा कि इम्यूनिटी बढ़ाने हमारे लिए यह रैसिपी रामबाण सिद्ध हो रही है। इससे कोरोना मरीज जल्द स्वस्थ होंगे। उन्होंने बताया कि वह सुबह जल्दी उठकर अपनी टीम के साथ इस रेसिपी को बनाने में जुट जाते है।
रेसिपी बनने के बाद वोलेंटर इसको कोरोना मरीजो तक पहुँचाने का काम करते है। सतीश छिकारा ने कहा कि कोरोना महामारी में जागरूकता बहुत जरूरी है। हमें सर्दी, जुखाम व बुखार होने पर डॉक्टर की सलाह व दवाई लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी भी लापरवाही हमें कोरोना की चपेट में ले सकती हैं, इसीलिए सावधानी जरूरी है और सरकार व स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का पालन भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोई निजी अस्पताल कोरोना संक्रमितों के लिए मदद की सहमति देगा तो उनको भी मरीजो के लिए मदद दी जाएगी। इस अवसर पर सेवा भारती जिला सचिव झज्जर डॉ. रमेश लाठर, पार्षद सत्यप्रकाश छिकारा, स्वयंसेवक दीपक श्रीवास्तव, अवदेश, राकेश कुमार, रामफूल एडवोकेट, राजसिंह दलाल, मास्टर पुरुषोत्तम छिकारा, सुनील अहलावत, विजय कुमार आदि मौजूद रहे। 
फोटो कैप्शन : स्वास्थ्य वर्धक रेसिपी को तैयार करते हुए फाउंडेशन अध्यक्ष सतीश छिकारा व टीम।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।