कई वर्षों पुराना विशाल बरगद का पेड़ गिरने की प्रशासन करे जांच : समाजसेवी रमेश राठी
May 23rd, 2021 | Post by :- | 212 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

बरगद का पेड़ रेलवे रोड़ की बढ़ाता था रौनक अब रोड़ हुआ बिल्कुल सुनसान : रमेश राठी
जहाँ पेड़ गिरा वही प्रशासन लगाए नया पेड़ : रमेश राठी
बहादुरगढ़। पेड़ हमारे जीवन का अस्तित्व हैं। पेड़ों के बिना धरती पर जीवन की कल्पना करना असंभव है। ये धरती पर अमूल्य सम्पदा के समान हैं। पेड़ों के कारण ही मनुष्य को अपनी आधारभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के संसाधन प्राप्त होते हैं। यह बात समाजसेवी रमेश राठी ने कही। उन्होंने बताया कि शहर के रेलवे रोड़ पर कई वर्षों पुराना विशाल बरगद का पेड़ भारी बरसात व तेज आंधी के कारण गिर गया। समाजसेवी रमेश राठी व दुकानदारों ने बताया कि महीने पहले बरगद के पेड़ के साथ मे पानी की लाईन दाबी गई थी। पानी की लाईन दबाने वक्त जेसीबी से बरगद के पेड़ की जड़े तोड़ दी और पानी भी लीकेज है। जब तेज आंधी व बरसात आई तब बरगद की पेड़ की जड़े कमजोर होने के कारण पेड़ रेलवे रोड़ पर गिर गया और बड़ा हादसा होने से टल गया।
रमेश राठी ने कहा कि प्रशासन से मांग करते हुए पेड़ गिरने की जांच की जाए और इसी जगह पर एक पेड़ और लगाया जाये। उन्होंने कहा कि 150 वर्ष पुराना पेड़ टूट गया हैं, जो रेलवे रोड़ पर राहगीरों को छाया व ऑक्सीजन देने का काम करता था। रमेश राठी ने कहा कि पेड़ गिरने से बिजली के तार टूट गए, ट्रांसफार्मर पर पेड़ गिरा। उन्होंने कहा कि एसडीएम बहादुरगढ़ हितेंद्र जी को मौके का निरीक्षण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह लापरवाही ठेकेदार की हैं, ठेकेदार ने इस लाइन को अच्छी तरह देखा नही। रमेश राठी ने कहा कि बरगद का पेड़ रेलवे रोड़ की रौनक बढ़ाने का काम करता था लेकिन अब रोड़ बिल्कुल सुनसान सा लगने लगा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।