श्रम दान कर स्वास्थ्यकर्मियों ने किया अस्पताल परिसर की सफाई
May 23rd, 2021 | Post by :- | 273 Views

महराजगंज (एके जायसवाल), रविवार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहदुरी में श्रम दान दिवस मनाया गया। जिसमें स्वास्थ्यकर्मियों ने अस्पताल परिसर की साफ सफाई और पौधो को पानी, कूडें कचरे का निपटारा किया।

ब्लाक प्रतिरक्षण अधिकारी देवेन्द्र कन्नौजिया ने कहा कि श्रम का मतलब मेहनत और दान का मतलब देना होता है जिसको हमारे समाज के पूर्वज सदियों से करते आ रहे है श्रम दान का मतलब है कि हमारी मेहनत से दूसरो का भला हो और ये कभी भी किया जा सकता है ।

लेकिन आज की पीढ़ी नहीं कर रही है श्रम दान में आप अपने अस्पताल, स्कूल, कोई भी सार्वजनिक स्थान या जहां आपके सामाज के लोग रहते हो वहां की साफ सफाई करना, पौधे लगाना, पौधों को पानी देना आदि किया जा सकता है। हमारा देश कोविड माहामारी के प्रकोप से जूझ रहा है ऐसे समय में हमें अपने आस पास साफ सफाई और पेड़ो पौधों की देखभाल और पौधो को पानी देना करना चाहिए।

कोविड से बचने के उसके चैन को तोड़ने के लिए घर में रहे और लक्षण होने पर अपने नजदीकी सीएचसी, पीएचसी पर कोविड की जांच कराए। मास्क का प्रयोग करते रहे।

इस अवसर पर डाक्टर गिरीश चन्द्र गुप्ता के मार्गदर्शन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरी बाज़ार पर साफ सफाई का कार्य और पौधों को पानी दिया गया।

एचएस किशोर कुमार, सीमा, मिथलेश, तुलसी, रेशू गुप्ता, सैयद अली, सुर्यप्रकाश चोधरी, महेंद्र, मनोज, राजू, मीरा, शिवकुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।