5-जी टैस्टिंग से कोविड-19 संक्रमण, महज अफवाह : एसपी राजेश दुग्गल
May 22nd, 2021 | Post by :- | 298 Views

झज्जर/बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

5 जी टैस्टिंग और कोविड संक्रमण का आपस में कोई संबंध नहीं, अफवाहों से रहें सावधान

5 जी परीक्षण के संबंध में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश

झज्जर के पुलिस अधीक्षक श्री राजेश दुग्गल ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोगों में अफवाह फैलाई जा रही है कि कोविड-19 का प्रसार 5-जी परीक्षण के दौरान उत्सर्जित विकिरणों के कारण होता है और इस उत्सर्जन के कारण लोगों की जान जा रही है। इस संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल हो रहे हैं। जबकि वास्तव में ये अफवाहें पूरी तरह से निराधार हैं। कोविड-19 के प्रसार और 5-जी के परीक्षण के बीच में कोई संबंध नहीं है। अंदेशा है कि इस तरह की अफवाहें मोबाइल टावर प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने के लिए या अन्य उद्देश्यों के साथ कुछ व्यक्तियों या संगठन के द्वारा फैलाई जा रही हैं।
एसपी श्री राजेश दुग्गल ने जिला के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर इस प्रकार की कोई खबर अपलोड न करें। यदि आपको ऐसी कोई पोस्ट प्राप्त होती है तो उसे आगे शेयर ना करें। सोशल मीडिया पर डाली गई इस प्रकार की तथ्यहीन खबरों पर विश्वास ना करें। उन्होंने जिला के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार में 5-जी परीक्षण से जुड़ी अफवाहों पर विशेष रूप से निगरानी रखने के संबंध में कड़े दिशा निर्देश दिए हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।