भाजपा के सेवा रसोई कार्यक्रम के तहत जरुरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा पौष्टिक भोजन : डा. नीना सतपाल राठी
May 21st, 2021 | Post by :- | 113 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

भाजपा महिला मोर्चा झज्जर अध्यक्ष एवं नगर पार्षद ने स्वयं अस्पतालों में अन्य जगहों पर जाकर संक्रमितों व जरुरतमंदों को उपलब्ध कराया पौष्टिक भोजन

बहादुरगढ़। कोरोना काल में लोगों को महामारी से बचाने व संक्रमितों की मदद के लिए भाजपा कार्यकर्ता निरंतर सेवा भाव से लगे हुए हैं। भाजपा महिला मोर्चा झज्जर की अध्यक्ष एवं नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी कोरोना संक्रमितों व जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने को लेकर शुरू की गई वैदिक सेवा रसोई अभियान के तहत उनकी सेवा के लिए लगातार आगे आ रही हैं। वे जहां उन्हें देसी घी से निर्मित एवं घर में उगाई हुई आर्गेनिक सब्जियां व पौष्टिक भोजनउपलब्ध करा रही हैं। साथ ही आमजन को डबल लेयर मास्क, सैनिटाइजर व गलव्स भी वितरित करते हुए उन्हें इस महामारी से बचाव को लेकर निरंतर जागरुक करते हुए वैक्सीनेशन लगवाने के लिए भी प्रेरित कर रही है।

कोविड-19 महामारी को देखते हुए संक्रमित व जरुरतमंद लोगों की सेवा के लिए डा. नीना सतपाल राठी की ओर से पिछले 4 दिनों से वैदिक सेवा रसोई अभियान शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र राजू, प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़,  महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा चौहान के दिशा-निर्देशानुसार वह लगातार जनसेवा कार्य में लगी हुई है। भाजपा महिला मोर्चा झज्जर अध्यक्ष डा. नीना सतपाल राठी ने देशी घी से निर्मित पौष्टिक भोजन बनवाकर कोरोना पीडि़तों के लिए थाली में पैक करते हुए भिजवाया। कुछ जगहों पर उन्होंने स्वयं जाकर भी वितरित किया।

वैदिक सेवा रसोई अभियान के तहत उन्होंने पौष्टिक आहार के साथ थाली में पेठे के मिठाई, गाय की ताजा लस्सी, आंवला व अन्य खाने-पीने का सामान पैक करके वितरित किया। उन्होंने कहा कि इस महामारी में हम सबको एक-दूसरे के काम आना चाहिए। इसके बचाव को लेकर सरकार व प्रशासन की ओर से जो भी दिशा-निर्देश जारी किए हुए हैं उनकी पालना भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। डबल लेयर मास्क, सैनिटाइजर का जरूर प्रयोग करें और एक-दूसरे से निश्चित दूरी भी बनाकर रखें ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा, राष्ट्र की सेवा का उद्देश्य लेकर भाजपा के नेता व कार्यकर्ता निरंतर लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। समाज के प्रत्येक वर्ग व महामारी से जूझ रहे जरूरतमंदों तक पार्टी की नीति और योजना पहुंचे यही लक्ष्य हम सभी ने लेकर चलना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय नेतृत्व के निर्देशानुसार ही हर जिले व ब्लॉक में सेवा रसोई कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत उन्होंने भी यह वैदिक सेवा रसोई अभियान चलाया हुआ है। जिसमें कोरोना संक्रमितों व जरूरतमंद लोगों तक भाजपा की सेवा रसोई कार्यक्रम के जरिये पौष्टिक भोजन पहुंचाया जा रहा है। डा. नीना सतपाल राठी ने बताया कि उनकी टीम दिन-रात लोगों की हरसंभव मदद के लिए आगे आ रही है। डा. नीना सतपाल राठी की टीम ने शहर के कई अस्पतालों में जाकर भी भोजन वितरित किया। साथ में शहर के उन श्मशानघाटों में भी जाकर उनकी टीम ने पौष्टिक भोजन उन कर्मियों को उपलब्ध कराया है जिनकी ड्यूटी कोविड प्रोटोकॉल के तहत कोरोना संक्रमितों के दाहसंस्कार के लिए लगी हुई है। साथ में उन्हें भी अपने स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा वे कोरोना योद्धा है और पूरे सेवभाव से इस कार्य में जुटे हुए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।