जंडियाला गुरु बना नशे की थोक की मंडी ,पंजाब के कई जिलों को हो रही है सप्लाई ।
May 20th, 2021 | Post by :- | 208 Views

जंडियाला गुरु बना नशे की थोक की मंडी ,यहाँ से पंजाब के कई जिलों को हो रही है है सप्लाई ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
जंडियाला गुरु शहर जो कि बर्तनों व अन्य व्यपार के लिए जाना जाता था आज नशे की मंडी बन चुका है ।हालात यह बन गए है कि यहाँ के इलाके मोहल्ला शेखपुरा ,पटेल नगर ,बाजार ठठीयारा ,वार्ड नंबर 9 ,वार्ड नंबर 7 ,ज्योतिसर,तरनतारन बाईपास क्षेत्र और एवरग्रीन कालोनी ऐसे नशे के रेड लाइट एरिया बन गए है ।जहां पर सब्जियों और फलों के जैसे नशों की बिक्री होती है ।इस अवैध धंधे में छोटे बच्चे और म्हलाएँ भी शामिल हैं ।
बता दे कि पिछले सप्ताह में ही दो औरतें जसबीर कौर निवासी जंडियाला गुरु से 32 ग्राम और प्रीत कौर निवासी गांव धारड़ के खिलाफ 110 ग्राम हेरोइन और 1 लाख 10 हज़ार ड्रग मनी के साथ ग्रिफ्तार किया गया जबकि इस मामले प्रीत कौर का पति मुरली अभी भगौड़ा है। इसी तरह हुशियारपुर पुलिस द्वारा जंडियाला गुरु के नशा तस्कर जसबीर सिंह उर्फ मजजो के घर पर छापेमारी कर डेढ़ किलो हीरोइन ,560 ग्राम।सोना और 50 लाख नगदी ड्रग मनी बरामद की । जसबीर सिंह पर पहले भी एन डी पी एस के मामले दर्ज है।
इसी तरह तरनतारन पुलिस ने तरनतारन में नशा सप्लाई करने गए वागले निवासी बाजार ठठीयारा को पकड़ा था ।इसी तरह अन्य इलाकों में भी नामी नशा तस्कर है जो बड़े बड़े स्तर पर नशों का थोक कारोबार करते हैं। कुछ लोगो ने अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि पुलिस इनकी जांच इनकी जांच करे तो इस अवैध धंधे का कारोबार आईने की तरह साफ दिखाई देगा।
पुलिस को पूर्ण कामयाब न होने की वजह है भृष्टाचार और कुछ राजनीतिक आकाओं की नशा तस्करों को आशीर्वाद देना ।पुलिस को नशा तस्कर पकड़ लेती है तो यह राजनीतिक आका उन्हें छुड़ाने के लिए तुरंत उनके पीछे थाना में पहुंच जाते हैं ।लोगो ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डी जी पी पंजाब दिनकर गुप्ता से अपील करते हुए कहा कि जंडियाला जो नशे की थोक मंडी बन चुका है इसको जड़ से खत्म करें इसलिए कि हमारा भविष्य अंधकार में डूबने से बच सके ।
अगर सरकार और पुलिस द्वारा इस मामले को गंभीरता से नही लिया गया तो आने वाले समय मे भविष्य अंधकारमय होगा ।
इस मामले में डी एस पी जंडियाला गुरु सुखविंदरपाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर काफ़ी गम्भीर है ।वह नशे को खिलाफ विशेष मुहिम चलाकर इनको नकेल डालेंगे ।नशे की काली कमाई से बनाई गई अवैध प्रोपेर्टी भी फ्रीज़ होगी ।किसी भी नशा तस्कर को बख्शा नही जाएगा ।पकड़े गए नशा तस्करों के बैकवर्ड और फारवर्ड लिंको का पता लगाया जा रहा है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।