पूर्व चेयरमैन रवि खत्री की बेटी ने अपने पिता के जन्मदिन पर पौधा दिया गिफ्ट
May 20th, 2021 | Post by :- | 226 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

पूर्व चेयरमैन रवि खत्री की बेटी ने अपने पिता के जन्मदिन पर पौधा दिया गिफ्ट, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
पौधों से हमें ऑक्सीजन मिलती है इसीलिए पौधे जरूर लगाए : रवि खत्री 
बहादुरगढ़। पूर्व चेयरमैन रवि खत्री की बेटी जानवी खत्री ने अपने पिता के जन्मदिन पर पौधा गिफ्ट करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने सभी से अपील की हमें अपने जन्मदिन पर पौधा जरूर लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे लगाने से ही पर्यावरण का बचाव हो सकता है। रवि खत्री ने कहा कि दिन प्रतिदिन प्रदूषण के कारण जलवायु में निरंतर परिवर्तन हो रहा है और इस जलवायु परिवर्तन के कारण ही पर्यावरण दूषित हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छ पर्यावरण, स्वच्छ ऊर्जा, स्वच्छ जल के अतिरिक्त अधिक हरियाली की दिशा में सकारात्मक द्रष्‍टिकोण अपनाते हुए अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने चाहिए। रवि खत्री ने कहा कि पौधों से हमें ऑक्सीजन मिलती है। इसीलिए पौधे जरूर लगाए। पेड़-पौधे लगाने के बाद उनकी परवरिश करना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए हमारी संस्कृति ही हमारी जड़ है और भारतीय संस्कृति की जड़ों में वन, वृक्ष, पानी व भूमि शामिल है।
पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण को बढ़ावा देने की जरूरत : रवि खत्री 
पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने कहा कि बेहतर पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण जरूरी है। केवल वृक्ष ही हमें ताजा हवा मुहैया करवाते हैं। उन्होंने कहा कि सभी को पौधारोपण अभियान शुरू करके पर्यावरण संरक्षण में भूमिका निभानी चाहिए। रवि खत्री ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए जागरूकता अहम है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।