क्लर्क भर्ती परीक्षा देने वालों को कराया मुफ्त भोजना, चाय पानी से मिटाई सफर की थकान
September 22nd, 2019 | Post by :- | 111 Views

भिवानी ।       क्लर्क भर्ती लिखित परीक्षा में दो सौ से ढाई सौ किलोमीटर दूर दराज के जिलों से परीक्षा देने भिवानी पहुंचे युवाओं व उनके अभिभावकों को सुबह चौ बंसीलाल पार्क में पीने के पानी और चाय के लिए इधर उधर भटकता हुआ देखा तो नगर परिषद के उपाध्यक्ष मामनचंद प्रजापति के मन में विचार आया, क्यों ना इनकी मदद की जाए, उन्होंने वार्ड नंबर 26 के युवाओं से इस बारे में विचार किया तो चंद मिनटों में ही उन्होंने परीक्षार्थियों के लिए भोजन के साथ चाय पानी की व्यवस्था कर डाली।

रविवार को शहर के फूलां देवी स्कूल में गठित परीक्षा केंद्र के बाहर नगर परिषद के उपाध्यक्ष मामनचंद प्रजापति की अगुवाई में समाजसेवी युवाओं ने स्टॉल लगाकर परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों को मुफ्त भोजन कराया वहीं उन्हें चाय और पानी पिलाकर उनकी सफर की थकान मिटाई। नगर परिषद के उपाध्यक्ष मामनचंद प्रजापति ने कहा कि क्लर्क भर्ती प्रक्रिया में परीक्षा केंद्र काफी दूर दराज दिए गए हैं। इससे बेरोजगार युवाओं व उनके अभिभावकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। परीक्षार्थी अल सुबह ही घर से बिना कुछ खाए पीए गर्मी के मौसम में परीक्षा में समय पर पहुंचने के लिए कठिनाईयों भरा सफर करते हुए परीक्षा केंद्र तक पहुंचे हैं। ऐसे में उनके प्रयासों से युवाओं द्वारा परीक्षार्थियों को मुफ्त भोजन व चाय पानी की व्यवस्था कर छोटा सा प्रयास किया गया है। इस तरह के कार्य करने से समाज में आपसी भाईचारा भी बढ़ता है और बेरोजगार युवाओं की हौसला अफजाई भी होती है। मामनचंद ने बताया कि युवाओं का ये अभियान सोमवार को भी क्लर्क भर्ती के दौरान इसी तरह जारी रहेगा।

इस मौके पर दलबीर छोटे एमसी, राजेश तंवर, अनुज यादव, जगमोहन सैनी, बलजीत, कपिल एडवोकेट, संजय सोनी एडवोकेट, नीरज आर्य एडवोकेट, कमल मास्टर, पप्पू पहलवान, विक्की, रोहताश, अनिल सोनी, राजू प्रजापति, मनीष सैनी, फूलू मास्टर, बजरंग नंबरदार, राजकपूर प्रधान, पवन, राजू सैनी सहित अनेक युवा मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।