प्रीटी अग्रवाल बॉलीवुड में कर रही है अंबाला का नाम रोशन
May 19th, 2021 | Post by :- | 77 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) अंबाला छावनी की रहने वाली बॉलीवुड स्टार प्रीटी अग्रवाल प्रदेश वसीयो के लिए रोल मॉडल बन गई है।अंबाला का नाम रोशन करने वाली यह बेटी कई हिंदी व अन्य क्षेत्रिय भाषाओं की फिल्मों में अहम भूमिका निभा चुकी है। पिछले कई वर्षों से बॉलीवुड में अपना परचम लहराने वाली प्रीटी ने बताया कि हाल ही में उसकी फिल्म झन्ना दे पानी काफी प्रसिद्ध रही। यह फिल्म समाज में लड़कियों की दशा तथा उन पर हो रहे अत्याचार को दर्शाती है। इसके साथ ही नूरा सिस्टर की एल्बम तसवी दे मनके में भी वह मुख्य भूमिका निभा रही है। अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में दी किंग मेकर मुग़ल एंपायर फिल्म भी देखने को मिली यह फिल्म 200 देशों में रिलीज हुई। हाल ही में वुमन डे पर  प्रीति अग्रवाल को  राहुल गांधी ने इंद्रा अवार्ड से सम्मानित भी किया है।

अंबाला छावनी के महेश नगर निवासी प्रीटी अग्रवाल एक मध्मवर्गिया परिवार से संबंध रखती हैं। कड़ी मेहनत के दम पर मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में अपना विशेष स्थान बनाने वाली इस प्रीटी की प्रारंभिक शिक्षा अंबाला में हुई। वह जिम्नास्टिक की भी बेहतर खिलाड़ी रही और उसने हरियाणा के लिए अनेक मेडल भी जीते।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।