मठ मंदिर पुजारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष ने ठाकुर जी की सेवा-पूजा के लिए जा रहे पुजारियों को प्रशासन द्वारा रोकने को बताया गलत
May 19th, 2021 | Post by :- | 168 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । मठ मंदिर पुजारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज ने विरोध व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मंदिरों में भक्तों का प्रवेश वर्जित है, ना कि भगवान की सेवा पूजा, भोग, प्रसाद पुलिस प्रशासन पुजारियों को मंदिर में पूजा अर्चना करने जा रहे पुजारियों को रोक रहा है जो बिल्कुल गलत है। मठ मंदिर पुजारी संघ के अध्यक्ष बालमुकुंद आचार्य जी महाराज, सचिव जय कुमार शर्मा नहर के गणेश मंदिर महंत एवं राजस्थान संस्कृत मंडल के सभी पदाधिकारियों ने राज्य सरकार एवं जिला कलेक्टर से निवेदन किया है कि प्राण प्रतिष्ठित मंदिरों में प्रतिदिन सेवा पूजा भोग लगाना अति आवश्यक है अन्यथा शास्त्र अनुरूप हम सभी पाप के भागीदार बनेंगे। उन्होंने सरकार एवं प्रशासन एवं देवस्थान विभाग से मांग करते हुए कहा कि पुजारियों के मंदिर में रहने की खाने पीने की उचित व्यवस्था करें जिससे कि पुजारी भगवान की पूजा अर्चना कर सके जो अत्यावश्यक है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।