कोरोना काल में ऑनलाइन राज्यस्तरीय ग्रीष्मकालीन शिविर का हुआ शुभारम्भ ।
May 17th, 2021 | Post by :- | 180 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। ऑनलाइन राज्यस्तरीय ग्रीष्मकालीन शिविर का हुआ शुभारम्भ कोरोना काल में प्रदेशभर के बच्चे घर बैठे कर सकेंगे ऑनलाइन राज्यस्तरीय ग्रीष्मकालीन शिविर में प्रतिभागिता मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर किया शुभारंभ।

कोरोना काल में घर बैठे ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों के सपनों को उड़ान देगी परिषद-प्रवीण अत्री परिषद कर रही बाल कल्याण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य-प्रदीप सिंह करनाल हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित ऑनलाइन राज्यस्तरीय ग्रीष्मकालीन शिविर का शुभारंभ ऑनलाइन रूप से बटन दबा मुख्यातिथि मानद महासचिव प्रवीण अत्री और विशिष्ट अतिथि आईएएस प्रदीप सिंह ने किया।

मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि परिषद 17 मई से 6 जून तक ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन कर रही है। जिसमें 36 प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी और प्रदेशभर के बच्चे प्रतियोगिताओं में घर बैठे शिरकत कर पाएंगे।

प्रतियोगिताओं में बच्चों के 4 आयुवर्ग रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि महासंकट के समय में बच्चे लंबे समय से घर बैठने को मजबूर हैं। जिसका सीधा प्रभाव उनकी मानसिकता पर पड़ता है।

ऐसे में परिषद प्रदेशभर में ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर के माध्यम से विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ बच्चों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देंगे और बच्चे विभिन्न विषयों के बारे में घर बैठे सीख सकेंगे। इस उपरांत बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिरकत कर अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि बच्चे परिषद की वेबसाईट www.childwelfareharyana.com पर उपलब्ध पोर्टल लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता कर सकेंगे। प्रवीण अत्री ने कहा कि परिषद बच्चों को आपदा में बड़ा मंच प्रदान कर रही है।

प्रदेश के अधिक से अधिक बच्चे ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर में भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखायें व अपने मित्रों को भी प्रतिभागिता के लिए प्रेरित करें। परिषद बच्चों के लिए भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करवाती रहेगी ताकि बच्चों की सीखने की प्रक्रिया अनवरत चलती रहे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे आईएएस प्रदीप सिंह ने ऑनलाइन ग्रीष्मकालीन शिविर को परिषद की सराहनीय पहल करार देते हुए कहा कि परिषद कोरोना काल में बच्चों को बड़ा प्लेटफार्म उपलब्ध करवा रही है।

इसके लिए परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री और सभी अधिकारी व कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बच्चों के सीखने की प्रक्रिया पर बड़ा कुप्रभाव पड़ा है। ऑनलाइन शिविर के माध्यम से बच्चे विभिन्न विषयों के बारे में सीख पाएंगे और प्रतियोगिताओं में भाग ले अपनी प्रतिभा दिखा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि परिषद बाल कल्याण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है। इस अवसर पर मंडल बाल कल्याण अधिकारी प्रदीप मलिक, जिला बाल कल्याण अधिकारी विश्वास मलिक, जन सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी प्रदीप दलाल व स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।