श्रीमद् भागवत कथा सुनने से होता है मानव का कल्याण : नवीन सौलधा
September 22nd, 2019 | Post by :- | 121 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
* नवीन सोलधा ने किया कलश शोभा यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ
बहादुरगढ़। श्री मद् भागवत सेवा समिति बहादुरगढ़ शहर की अनाज मंडी के सनातन धर्म मंदिर में रविवार को श्रीमद् भागवत कथा एवं सत्संग समारोह के शुभारंभ पर भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा को नगर परिक्रमा के लिए भाजपा किसान मोर्चा हरियाणा की युवा किसान समिति के प्रदेश संयोजक नवीन सोलधा बंटी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। कलश शोभा यात्रा कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश संयोजक नवीन सोलधा का आयोजकों द्वारा फूलमालाएं पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया व धार्मिक पटका ओढाकर सम्मान किया। आयोजकों ने नवीन सोलधा को बताया कि कलश शोभा यात्रा के उपरांत अनाज मंडी स्थित सनातन धर्म मंदिर के प्रांगण में कथा व्यास स्वामी शंकरानन्द जी अपने मुखारविन्द से 22 से 28 सितंबर तक रोजाना सांय 3 बजे से 6 बजे तक भक्तों को श्रीमद् भागवत कथा का रसपान कराएंगे। कलश शोभा यात्रा मंदिर से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए वापिस सनातन धर्म मंदिर पर पहुंची।
कलश शोभा यात्रा को नगर परिक्रमा के लिए रवाना करते हुए भाजपा नेता नवीन सोलधा ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा के सुनने हमारे मन को आत्मिक सकून मिलता है व धर्म के मार्गपर चलने की प्रेरणा मिलती है। जो मनुष्य  श्रीमद् भागवत कथा में बताए गए धर्म के मार्ग पर चलता है उसके जीवन से ठाकुर जी सभी संकट व तकलीफे दूर करके उनके घर में सुख व समृद्धि के भंडार भर देते है। नवीन सोलधा ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा से हमे सीख मिलती है कि हमें सदैव बुरे कर्मों को छोडक़र अच्छे कार्यों की ओर अग्रसर रहना चाहिए। नवीन बंटी ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा में सभी ग्रंथों व धर्मों का समावेश है और उसके सुनने से मनुष्य जीवन का कल्याण होता है। नवीन सोलधा ने श्री मद् भागवत सेवा समिति बहादुरगढ़ के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को इस धामिक आयोजन की बधाई देते हुए कहा कि उनके प्रयास से करवाई जा रही श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से हलके की जनता पर ठाकुर जी की कृपा व आशीर्वाद बरसेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।