करनाल प्रदेश का पहला जिला, जहां सभी सीएचसी में कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन युक्त बैडो की सुविधा उपलब्ध:-डीसी निशांत कुमार यादव।
May 16th, 2021 | Post by :- | 182 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। करनाल प्रदेश का ऐसा पहला जिला बन गया है, जहां सभी सीएचसी यानि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन युक्त बैड की सुविधा उपलब्ध कराई गई है ताकि ऐसे मरीजों को उनके घर द्वार पर ही स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

ये बात उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने रविवार को घरौंडा, बल्ला और असंध सीएचसी में बनाए गए कोविड केयर वार्डों का दौरा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इस सुविधा से कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में डी कंजेशन यानि मरीजों की भीड़ कम होगी।

फिलहाल सभी 9 सीएचसी मेंऑक्सीजन युक्त 10-10 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है,जरूरत अनुसार इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने सीएचसी के कोविड वार्डो में दाखिल स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों का हाल-चाल पूछा और घबराए नहीं, ठीक हो जाओगे, कहकर दुआओं की मरहम लगाई।

उपायुक्त के साथ जिला पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया और एडीसी वीना हुड्डïा भी थी। बता दें कि इससे पूर्व उपायुक्त इंद्री, कुंजपुरा, नीलोखेड़ी, तरावड़ी, निगदु, निसिंग की सीएचसी का दौरा भी कर चुके है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।