भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन जिला पलवल कार्यकारिणी की घोषणा की गई
September 22nd, 2019 | Post by :- | 173 Views

      ( लोकहित एक्सप्रेस )

   पलवल / प्रवीण आहूजा

गांव धोलागढ़ में भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन एवं राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी के संयुक्त कार्यक्रम के तत्वाधान में कानूनी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीण क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में आए लोगों को मानवाधिकार जागरूकता के तहत उपस्थित लोगों को जानकारी दी गई । कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय मानव अधिकार एसोसिएशन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण आहूजा एवं राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत छाबड़ा की गरिमामय उपस्थिति रही। इस अवसर पर मानव अधिकार के बारे में संक्षेप पूर्वक जानकारी बताएं गई यह जानकारी देते हुए हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण आहूजा ने बताया कि कि हमारे अधिकारों का जहां भी हनन किया जाता है या अधिकारों से वंचित रखा जाता है वहां संगठन के सभी कार्यकर्ता मिलकर अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करते हैं आज हर व्यक्ति को भारत के संविधान में लिखे हुए अधिकारों की पूरी जानकारी होनी चाहिए क्योंकि जब देश आजाद हुआ था तो उस समय हमारे भारत के संविधान में हर व्यक्ति के जीने का अधिकार रहने का अधिकार शिक्षा का अधिकार स्वास्थ्य का अधिकार के तहत सभी अधिकारों का उसमें लिखित वर्णन किया गया है।

उन्होंने बताया कि आज पूरे भारत में भारतीय मानव अधिकार एसोसिएशन  लगभग सभी प्रदेशों में इसके कार्यकर्ता मानव अधिकार क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं जहां भी मानव के अधिकारों का हनन किया जाता है वहां संगठन मजबूती से कार्य करता है। उन्होंने बताया मानव अधिकार से तात्पर्य उन सभी अधिकारों से जो व्यक्ति जीवन स्वतंत्रता समानता एवं प्रतिष्ठा से जुड़े हुए हैं यह अधिकार भारतीय संविधान के भाग तीन से मूलभूत अधिकारों के नाम से वर्णित किए गए। इस अवसर पर जिला  कार्यकारिणी की घोषणा भी की गई। जिसमें जिलाध्यक्ष के पद पर विरेंद्र सिंह, महासचिव इंद्रजीत, उपाध्यक्ष जय शंकर त्रिपाठी ,देव पंडित, पंकज पोसवाल, मनिंदर सिंह व मीडिया प्रभारी संदीप भारद्वाज को बनाया गया इसके अलावा व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष के पद पर राजेश जैन की नियुक्ति की गई । इस अवसर पर नरेश ठाकुर ,हरि चंद भाटी, बलदेव अरोड़ा ,राजेश पबरेजा ,संजीव गोयल ,अधिवक्ता विक्रम वशिष्ठ, दशरथ शर्मा, महिला प्रकोष्ठ कि अध्यक्ष मिथिलेश शर्मा ,सविता चौधरी आदि मौजूद थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।