फरियादियों से नरमी व अपराधियों से सख्ती के साथ करे बर्ताव : सीओ सुनील दत्त दुबे
May 16th, 2021 | Post by :- | 298 Views

महराजगंज (एके जायसवाल), बृजमनगंज थाना परिसर में रविवार को क्षेत्राधिकारी फरेंदा सुनील दत्त दुबे ने थाने के सभी उपनिरीक्षक, हेडकांस्टेबल, कांस्टेबल व कर्मचारियों को नैतिकता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि थाने पर आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करें।

तथा अपराधियों के ऊपर कठोर कार्रवाई करें। सीओ ने कहा प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी अपनी ड्यूटी के दौरान कर्तव्यनिष्ठ रहे। तथा जनता के साथ व्यवहार करते समय विवेक का प्रयोग करें, कभी-कभी जाने अनजाने में आम आदमी से छोटी मोटी गलती हो जाती है यह देख ले कि उसके द्वारा किया गया कृत्य जानबूझकर किया गया है या मानव स्वभाव के तहत हुआ है आम नागरिक द्वारा अगर किसी कानून का उल्लंघन भी किया गया है तो पहली बार उसे नसीहत दे समझा-बुझाकर प्रेरित करें।

आम जनता से अपराधियों जैसा व्यवहार ना करें। परंतु कोई अपराधी है तो उसके साथ कठोर सख्ती से निपटते हुए कठोर कार्रवाई करें। जिससे अपराधियों के मन में भय पैदा हो अपना कार्य पूर्ण मनोयोग से करें तथा ड्यूटी में कोई लापरवाही ना बरतें।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष कमलेश प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक उमाकांत सरोज, राजेन्द्र सिंह, अमरेंद्र कनौजिया, अश्वनी कुमार मौर्या सहित समस्त हेडकांस्टेबल व कांस्टेबल उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।