कोविड-19 संक्रमण काल में कोरोना योद्धा के रुप में अग्रिम पक्ति पर कार्यरत पुलिस, होम आईसोलेट कोरोना मरीजों को घर पर ही पुलिस गाडीयों की मार्फत उपलब्ध करवाई जा रही आक्सीजन
May 15th, 2021 | Post by :- | 185 Views

कैथल (ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी )कोविद-19 संक्रमण काल के दौरान पुलिस द्वारा निरंतर रुप से कोरोना वारियर्स के रुप में अग्रिम पक्ति पर कार्य करते हुए आमजन की बढचढ कर मदद की जा रही है। जिसके तहत पुलिस द्वारा होम आईसोलेट कोरोना मरीजों को उनके घर पर ही पुलिस गाडीयों की मार्फत आक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है।
पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी सुविधा अनुसार होम आईसोलेटिड कोविड-19 संक्रमित मरीजों द्वारा ओएक्सवाईजीईएनएचआरवाई.ईन नामक पोर्टल पर आवेदन करके घर पर ही आक्सीजन सिलैंडर मंगवाए जा सकते है। जिसके दौरान उक्ट पोर्टल पर आवेदन करने वाले कोविड-19 संक्रमित मरीजों के घर रेड-क्रोस की मदद से कोरोना मरीजों की सहायता के लिए लगाई गई पुलिस की ईनोवा गाडीयों में पुलिस द्वारा उन तक आक्सीजन सिलैंडर पहुंचाए जा रहे है। एसपी ने कहा कि पुलिस द्वारा जहां कोविड संक्रमण काल में असामाजिक तथा अपराधी तत्वों के खिलाफ निरंतर उच्च मनोबल के साथ लगाम कसने में कामयाबी हासिल की जा रही है, वहीं पर पुलिस द्वारा कोरोना से पिडित मरीजों को भी हरसंभव मदद दी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला के सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में पिछले काफी समय से आमजन को जागरुक करने के अतिरिक्ति निशुल्क फेसमास्क वितरण करके लोगों को कोरोना संक्रणम का फैलाव रोकने हेतू हरसंभव प्रयास कर रहे है। इसके अतिरिक्त कोरोना काल में प्रशासन द्वारा बनाए गये सभी माइक्रो कंटेनमैंट जोन पर भी पुलिस द्वारा निरंतर निगरानी रखकर समाज में कोरोना संक्रमण पर कारगर अंकुश लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे है। जिसकी आगामी कड़ी दौरान पुलिस द्वारा होम आईसोलेट कोरोना मरीजों को उनके घर पर ही पुलिस गाडीयों की मार्फत आक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है। जिसके दौरान पुलिस द्वारा जिला में काफी कोरोना मरीजों के घर पर आक्सीजन गैस सिलैंडर उपलब्ध करवाए जा चुके है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।