परशुराम जयंती पर संकल्प, सामाजिक सेवा के कार्यों को और निरंतर नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएं-सांसद अरविंद शर्मा
May 14th, 2021 | Post by :- | 185 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

लोगों के स्वास्थ्य की मांगी कामनाएं, कोरोना महामारी में जुटे यौद्वाओं को अधिक ताकत दे भगवान

ऑनलाईन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाई गई जयंती, यूपी के उपमुख्यमंत्री रहे मुख्य अतिथि

विदेशों से भी कई संगठनों के पदाधिकारियों ने जयंती में लिया हिस्सा, कोरोना महामारी में करेंगे हरसंभव मद्द

रोहतक, 14 मई। भगवान श्री परशुराम का जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने संकल्प लिया कि कोरोना महामारी में प्रत्येक व्यक्ति की हरसंभव मद्द करेंगे और सामाजिक सेवाओं के कार्यों को और निरंतर नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगें। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाईन आयोजित की गई जयंती पर यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मुख्यअतिथि के रुप में शिरकत की और इसके अलावा विदेशों से भी कई संगठनों के पदाधिकारियों ने जयंती में शामिल हुए। सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम की जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित किया जाए और इसके लिए प्रधानमंत्री से भी मांग की जाएगी, इसके लिए जयंती पर शामिल सभी प्रमुख लोगों ने सहमति जताई है और कहा कि जयंती पर अवकाश की घोषणा होनी चाहिए और इसके लिए हर स्तर पर आवाज उठाई जाएगी। सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए काम कर रहे यौद्वाओं को भगवान अधिक से अधिक ताकत प्रदान करें कि ताकि जल्दी से जल्दी महामारी को खत्म किया जाए। शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की गई परशुराम जयंती पर उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, विधि एवं कानून मंत्री बृजेश पाठक, सांसद रीता बहुगुणा, पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामविलास शर्मा, राजस्थान से सांसद सीपी जोशी, दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी, महामंडलेश्वर कैलाश आनंद गिरि महाराज, लंदन से डॉक्टर दिवाकर शुक्ला, राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के प्रधान आशुतोष पांडे, मुकेश पाठक, हिमांशु पांडे, तृप्ति दुबे आदि ऑनलाइन शिरकत की। सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने कहा कि पूरा देश इस समय कठिन वक्त से गुजर रहा है, हम सब प्रार्थना करते हैं कि भगवान श्री परशुराम अपने सभी जीवो पर कृपा करें और इस कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध में जितने भी कोरोना वॉरियर्स समाज की सेवा में लगे हुए हैं, उन सभी को अपना बल प्रदान करें, ताकि जल्द से जल्द हम कोरोना महामारी के खिलाफ जारी युद्ध को जीतकर एक बार फिर से पहले की तरह हर्षोल्लास के साथ आगे बढ़कर सामाजिक सेवा के कार्यों को और निरंतर नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएं। साथ ही सभी ने यह भी प्रार्थना की उन सभी पुण्य आत्माओं के लिए जो कोरोना महामारी के चलते हम से बिछड़ गई हैं, भगवान परशुराम उनको अपने श्री चरणों में स्थान दे। सांसद ने बताया कि भगवान शिव ने भगवान परशुराम घोर तपस्या से प्रसन्न होकर इन्हें फरसा दिया था, फरसा को परशु भी कहा जाता है, इसी वजह से इन्हें परशुराम के नाम से जाना जाता है। अक्षय तृतीया के दिन जन्म लेने के कारण ही भगवान परशुराम की शक्ति भी अक्षय है। भगवान परशुराम, भगवान शिव और भगवान विष्णु के संयुक्त अवतार माने जाते हैं। शास्त्रों में उन्हें अमर माना गया है।

परिवार के सदस्यों के साथ सांसद ने घर पर भी मनाई जयंती


भाजपा सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने घर पर भी परिवार के सदस्यों के साथ भी परशुराम जयंती मनाई और कहा कि प्रत्येक समाज के रक्षक है भगवान परशुराम, भगवान परशुराम की जयंती पर हमें यही संकल्प लेना चाहिए की प्रत्येक व्यक्ति की इस महामारी के समय हर संभव मद्द करें। सांसद ने एक दिन पहले भी लोगों से अपील की थी कि घर पर रहकर ही जयंती मनाएं और सरकार की हिदायातों की पालना करें, ताकि जल्द से जल्द कोरोना महामारी से निजात पाई जा सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।