इस समय सभी को अपनी सामर्थ्य के अनुसार सेवा कार्य करने चाहिए: नरेंद्र
May 13th, 2021 | Post by :- | 80 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विवेकानंद नगर, चंडीगढ़ द्वारा संचालित कोविड-19 पीड़ित परिवारों के लिए चल रहे सहायता केंद्र का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक नरेंद्र जी, सेवा भारती के अध्यक्ष अमृत सागर, विभाग संघचालक त्रिलोकी नाथ गोयल ने निरीक्षण किया। उन्होंने स्वयंसेवकों द्वारा किए गए , किए जा रहे कार्य की जानकारी ली। इस मौके पर नगर संघचालक रमेश बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 150 कोविड-19 पीड़ित परिवारों को नियमित भोजन स्वयंसेवक पहुंचा रहे हैं। इसके साथ ही आवश्यकता अनुसार दवाइयां भी दी जा रही हैं। इस कार्य में अजय महाजन, ललित सेंगर, मुनेश शर्मा, राजेंद्र सिंह रावत, अनुपम मिश्रा, हरि ओम सहित नगर के अनेकानेक स्वयंसेवक भोजन वितरण के काम में लगे हुए हैं स्वयंसेवक स्वयं लगकर भोजन पैक करते हैं तथा कोविड-19 के नियमों की पालना करते हुए घर-घर समय पर भोजन पहुंचा रहे हैं। कोई भी पीड़ित परिवार प्रातः 10 बजे तक दोपहर के लिए व शाम को 4 बजे से पहले रात्रि के लिए जानकारी देता है, उसको स्वयंसेवक भोजन व अन्य आवश्यक सामान उसके दिए गए पते पर भेज देते हैं। इस मौके पर प्रांत सेवा प्रमुख नरेंद्र जी तथा सेवा भारती चंडीगढ़ के महामंत्री नरेंद्र पांडे, प्रधानाचार्य संजय शर्मा भी उपस्थित रहे।

प्रांत प्रचारक नरेंद्र जी ने कहा कि इस आपदा के समय जब जब लोग भय के कारण घर से नहीं निकल रहे हैं, ऐसे में स्वयंसेवकों द्वारा भोजन वितरण, ऑक्सीजन आपूर्ति, दवाइयों की व्यवस्था करना व कोविड-19 केंद्र चलाना आदि सेवा करना बड़ा ही सुखद कार्य है और दूसरों को प्रेरणा देने वाला है। इस समय सभी को अपनी सामर्थ्य के अनुसार सेवा कार्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है इसलिए सेवा करने वालों को इसे अपने जीवन में उतारना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।